Chirag Paswan ने एक दिन बाद ही छीन ली चाचा Pashupati Paras की मुस्कान! हाजीपुर सीट को लेकर चली ये बड़ी चाल

5
Chirag Paswan ने एक दिन बाद ही छीन ली चाचा Pashupati Paras की मुस्कान! हाजीपुर सीट को लेकर चली ये बड़ी चाल

Chirag Paswan ने एक दिन बाद ही छीन ली चाचा Pashupati Paras की मुस्कान! हाजीपुर सीट को लेकर चली ये बड़ी चाल

पटना: चिराग पासवान (Chirag Paswan) न तो जमुई छोड़ने के मूड में हैं और ना ही हाजीपुर सीट से कोई समझौता करने को तैयार दिख रहे। इसके लिए अब उन्होंने एक रास्ता निकाल लिया है। यह रास्ता चाचा पशुपति पारस (Pashupati Kumar Paras) के मंसूबों को नाकाम करने के लिए काफी साबित होने वाला है। चिराग पासवान अपनी मां रीना पासवान (Reena Paswan) को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने मन बना लिया है। इसका इशारा उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कर भी दिया कि हम चाहते हैं मां राजनीति में एंट्री करें।

हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी चिराग की मां!

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग ने एक तरफ जहां जमुई की जनता से यह वादा किया है कि वह उनका साथ नहीं छोड़ेंगे। वहीं अपने पिता की विरासत वाली सीट की जिम्मेदारी संभालने से पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि उन्होंने सीधे तौर पर इस बात का ऐलान किया था हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास का कैंडिडेट ही चुनाव लड़ेगा। हालांकि, वह कैंडिडेट कौन होगा अब इस सवाल से लगभग पर्दा उठने ही वाला है।

Bihar Politics : राहुल गांधी की सजा पर स्टे से नीतीश कुमार की क्यों बढ़ी परेशानी, मोदी के ‘हनुमान’ ने बताई वजह

भतीजे के दांव चाचा के सारे गणित होंगे फेल?

चिराग पासवान ने अपनी दिली इच्छा बता दी है। उनका कहना है कि वह चाहते हैं कि उनकी मां हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ें। उन्होंने सोमवार को पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी कह दिया कि उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान भी चाहते थे कि उनकी मां चुनाव लड़ें। ऐसे में माना जा रहा है कि चिराग पासवान हाजीपुर की सीट से अब अपनी मां रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारेंगे।

navbharat times -Loksabha Chunav 2024: अमित शाह ने चाचा-भतीजे को लेकर खेला ऐसा दांव, टेंशन में आ गए होंगे नीतीश-तेजस्वी

संसदीय बोर्ड तय करेगा कौन लड़ेगा चुनाव

हालांकि, चिराग पासवान ने बात संभालने के लिए एक और बात कही। उन्होंने साफ किया कि हाजीपुर लोकसभा की सीट से कौन चुनाव लड़ेगा ये फैसला संसदीय बोर्ड में तय होगा। वह इससे पहले भी कह चुके हैं कि एनडीए में आने के बाद हाजीपुर से चुनाव लड़ने के लिए कौन से कैंडिडेट को उतारा जाएगा इसका फैसला संसदीय बोर्ड लेगा। लेकिन चिराग पासवान अब अपने पत्ते खोलने नजर आ रहे हैं।

navbharat times -Bihar के NDA सांसदों से क्यों मिले PM मोदी? अमित शाह और राजनाथ सिंह भी रहे मौजूद

चिराग पासवान ने ढूंढ ली चाचा की काट

जमुई सांसद चिराग पासवान के दांव से ये माना जा रहा कि वो अपनी मां रीना पासवान को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति पर काम कर रहे। हालांकि, अभी रीना पासवान अभी फैसला नहीं ली हैं। इस फैसले के साथ ही चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति पारस का विकल्प खोज लिया है। रीना पासवान के चुनावी मैदान में उतरने से एक तरफ जहां उन्हें भावनात्मक वोट भी उनकी तरफ झुकते नजर आएंगे।

‘नीतीश कुमार मेरी राजनीति की हत्या करना चाहते हैं’, गया में जमकर बरसे चिराग पासवान

रीना पासवान की होगी राजनीति में एंट्री?

वहीं इस फैसले से हाजीपुर में अपना कैंडिडेट उतारने का चिराग पासवान का दृढ़ निश्चय भी पूरा होता नजर आएगा। तीसरा फायदा यहां उन्हें पिता की सीट पर मां को उतारकर मिलेगा। जिसका पशुपति पारस के पास कोई विकल्प नहीं होगा। माना जा रहा कि अगर रीना पासवान हाजीपुर सीट से उतरती हैं तो बेटे चिराग पासवान की विरासत की रक्षा भी हो जाएगी। रीना पासवान के उतरने से मिलने सिंपैथी वोट भी बीजेपी के पाले में ही गिरेगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News