राहुल गांधी को 142 बार सर बोलने वाले कांग्रेस के नेता

0

कांग्रेस नें छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। प्रेस कॉफ्रेंस में राहुल गांधी की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टी-एस सिंह देव नें कांग्रेस के घोषणा पत्र को जारी कर दिया। कांग्रेस की यह प्रेस कॉफ्रेंस अपने घोषणा पत्र की वजह से उतनी चर्चित नहीं है जितनी की कांग्रेस के बड़े नेता टी-एस सिंह देव का घोषणा पत्र पढ़ते हुए राहुल गांधी को 142 बारी सर कहकर पुकारना।

आख़िर राहुल गांधी को 142 बार सर बोलने का क्या है मामला?

दरअसल में कांगेस नें छत्तीसगढ़ में चुनाव के मदेनज़र अपना घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें कांग्रेस नें किसानों के कर्ज़ माफ़ी से लेकर बिजली उपलब्ध कराने तक का वादा किया है। पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता टी-एस सिंह देव नें घोषणा पत्र पढते हुए प्रेस कॉफ्रेंस में मौजूद राहुल गांधी को 142 बारी सर कहकर पुकारा। हर कोई यह सुनकर हैरान था की कोई आदमी कैसे किसी को 142 बारी सर कहकर पुकार सकता है। क्या यह राजनीति की मजबूरी थी या फिर कांग्रेस का वंशवाद बाकी कांग्रेसी नेताओं के ऊपर भारी पढ़ रहा है।

कौन है छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता टी-एस सिंह देव

टी-एस सिंह देव छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है। वह राजशाही परिवार से तालुख रखते है। नॉमिनेशन के वक्त टी-एस सिंह देव नें अपनी साढ़े पांच सौ के करीब संपत्ति बताई थी। उनके द्वारा राहुल गांधी को बार-बारी सर बोलना काफी सारे लोगों को हैरान कर रहा है। लोग सवाल पूछ रहे है की एक राजशाही परिवार से रिश्ता रखने वाले और साढ़े पांच सौ करोड़ से ज्यादा की संपत्ति, उम्र में राहुल गांधी से ज्यादा बढ़े और वरिष्ठ नेता नें आख़िर राहुल गांधी को इतनी बारी सर क्यों कहा?