Chhatarpur Rescue Update: मौत से जीत गई दिव्यांशी, बोरवेल में गिरने के साढ़े नौ घंटे बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाली गई

55


Chhatarpur Rescue Update: मौत से जीत गई दिव्यांशी, बोरवेल में गिरने के साढ़े नौ घंटे बाद बोरवेल से सुरक्षित निकाली गई

छतरपुर
एमपी में छतरपुर जिले के दौनी गांव में बोरवेल में 15 फीट नीचे फंसी एक साल की मासूम को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बच्ची गुरुवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे खेत में बने बोरवेल में गिरी थी। पुलिस, एसडीआरएफ और सेना की टीमें उसे रेस्क्यू करने में लगी थीं। रात के करीब एक बजे उसे बोरवेल से निकाला गया। प्रशासन की टीम बच्ची को लेकर अस्पताल गई है।

एक साल एक महीने की दिव्यांशी अपनी मां के साथ खेत में थी जब वह खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गई। बोरवेल करीब 80 फीट गहरा था। बच्ची करीब 15 फीट की गहराई में जाकर फंस गई थी। अच्छी बात यह थी कि बोरवेल में पानी नहीं था। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

बच्ची के रेस्क्यू के लिए बोरवेल के पास जेसीबी से खुदाई की गई। रेस्क्यू टीम करीब 20 फीट गड्ढा खोदकर उसके अंदर टनल बनाकर बच्ची तक पहुंची। बच्ची को बोरवेल से सुरक्षित निकालते ही उसे जिला अस्पताल ले जाया गया है। रेस्क्यू के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की भीड़ घटनास्थल पर मौजूद थी।

पुलिस को सूचना मिलते ही नौगांव थाना प्रभारी दीपक यादव बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे थे। एसडीएम विनय द्विवेदी, तहसीलदार सुनीता साहनी, एसडीओपी कमल कुमार जैन, कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे। जिला प्रशासन ने एसडीआरएफ और सेना की टीमों को ग्वालियर से बुलाया था। उनके साथ होमगार्ड, छतरपुर की टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी थी।



Source link