Chhatarpur Crime News : 5 लाख की लालच में अपने ही भतीजे का किया अपहरण, फिरौती के बाद हत्या का था प्लान

102


Chhatarpur Crime News : 5 लाख की लालच में अपने ही भतीजे का किया अपहरण, फिरौती के बाद हत्या का था प्लान

छतरपुर : (Chhatarpur Crime News) मातगंवा थाना क्षेत्र के ग्राम व्यादा पुरवा में एक चाचा ने अपने ही पांच साल के भतीजे का 5 लाख रुपए की लालच में अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण कर (kidnapped his own nephew in greed of 5 lakhs) लिया, फिरौती की रकम मिलने के बाद मासूम की हत्या करने की भी योजना (plan to kill the nephew after the ransom) थी। लेकिन, छतरपुर पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए 24 घंटे के अंदर ही ना सिर्फ अपहरण हुए 5 साल के मासूम को आरोपियों की गिरफ्त से मुक्त कराया बल्कि आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया।

मामला छतरपुर जिले के मातगंवा थाना क्षेत्र के ग्राम व्यादा पुरवा का है जहां रहने वाले लक्ष्मण कुशवाहा ने 23 तारीख की सुबह थाना पहुंचकर इस बात की शिकायत दर्ज कराई कि उसका 5 साल का मासूम बेटा अभिषेक कुशवाहा लापता है। परिवार के लोग पिछले कई घंटों से उसे ढूंढ रहे थे। मामले की गंभीरता समझते हुए थाना पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज किया और घटना की जानकारी छतरपुर एसपी सचिन शर्मा को दी।
Gangrape In Khunti : शादी समारोह से लौट रही 10 साल की बच्‍ची के साथ 6 नाबालिगोंं ने किया गैंगरेप… जानिए उम्र और Inside Story

छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने थाना प्रभारी को तुरंत निर्देशित किया कि मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए और तुरंत बच्चे की तलाश गंभीरता से की जाए। काफी देर तक परेशान होने के बाद पुलिस को किसी भी तरह का कोई सुराग नहीं मिल रहा था, तभी पुलिस ने लापता बच्चे के चाचा मुकेश कुशवाहा से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने इस बात को कबूल कर लिया कि अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर उसने ही अपने 5 साल की भतीजे अभिषेक का अपहरण किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी मुकेश ने यह भी बताया कि अपहरण की फिरौती मिलने के बाद 5 साल के मासूम की हत्या करने की भी योजना थी, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी एवं सतर्कता ने पहले ही मामला खोल दिया।

navbharat times -MP News : चार महिलाओं ने छतरपुर को हिलाने वाले वारदात को दिया था अंजाम, इनकी गिरफ्तारी पर याद कर सिहरे लोग
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मुकेश अपने तीन साथियों के साथ मिलकर 5 साल के अभिषेक का अपहरण कर राजनगर अपने दोस्तों के पास ले गया था, जहां पर उसने बच्चे को छिपाकर रखा हुआ था क्योंकि अभिषेक अपने चाचा और दो अन्य आरोपियों को पहचान चुका था इसलिए फिरौती मिलने के बाद उसकी हत्या करने की योजना आरोपियों के द्वारा पहले ही बना ली गई थी।



Source link