बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को जिंदा जला दिया

487

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में बेटी से होने वाली कथित छेड़छाड़ का विरोध करने और पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराने वाले एक शख्स नर्मदा साहू (45 वर्षीय) को आरोपियों ने जिंदा जला दिया। इस मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के अनुसार, हटा थाना क्षेत्र के निवासी नर्मदा साहू की (15 वर्षीय) बेटी से पड़ोस में रहने वाला सचिन (18 वर्षीय) नाम का लड़का छेड़छाड़ करता था। नर्मदा ने इसकी थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसके बाद आरोपी ने नर्मदा को धमकाना शुरू कर दिया और रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बनाया।

jm -`

नर्मदा के परिजनों का कहना है कि सचिन और उसके दो अन्य साथी राजकुमार व रामकुमार लगातार धमकियां दे रहे थे। इस बारे में उन्होंने पुलिस को भी बताया। इन तीनों ने पूरे परिवार को जिंदा जलाने की धमकी दी थी। उस धमकी को उन्होंने रविवार को नर्मदा पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगाकर अंजाम दिया। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, “नर्मदा को गंभीर हालत में उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उनकी उपचार के दौरान देर रात को मौत हो गई। नर्मदा की बेटी से बात की तो उसने छेड़छाड़ जैसी कोई बात नहीं बताई।”

अग्रवाल के मुताबिक, पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। विवाद की वजह छेड़छाड़ न होकर कुछ और है। घटना को अंजाम देने की मुख्य वजह क्या है, इसकी जांच की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि नर्मदा ने मृत्यु पूर्व जो बयान दिया है, उसमें बेटी से छेड़छाड़ की बात कही है। वहीं, पुलिस इस बात को मानने को तैयार नहीं है।