राम मंदिर विवाद के बाद अब यूपी के इस मंदिर को दी गई बम से उड़ाने की धमकी

367

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के इस प्रसिद्ध मंदिर को मिली बड़ी धमकी. जी हां काफी समय से राजनीती में हनुमान जी को लेकर काफी तर्क-वितर्क देखने को मिल रहें है.

प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी 

इसी बीच वाराणसी के प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी जा रहीं है. ये धमकी एक चिट्ठी द्वारा दी गई. जिसके बाद सुरक्षा एजेंसिया काफी सतर्क होगी है. ये चिट्ठी महंत को उनके घर से प्राप्त हुई है. जिसके बाद मंदिर के महंत विशांभर नाथ मिश्रा ने इस बात की जानकारी लंका थाने पुलिस अधिकारियों को दी है. बता दें कि इस पत्र में साल 2006 में हुए धमाके से बड़ा धमाका करने की धमकी दी गई है. इस पत्र में साल 2006 में हुए सबसे जबरदस्त बम ब्लास्ट का जिक्र किया गया है. इसके तहत इस बार वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में साल 2006 से भी कई बड़ा धमका किए जाने को बताया गया है.

varanasi a letter threatening a bomb blast in sankat mochan mandir 1 news4social -

इस बारे में मंदिर के महंत ने बताया है कि इस पूरे मसले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी जा चुकी है. फिलहाल पुलिस ने इस मामले के लिखित में शिकायत लेने के बाद मामले की पूरी जांच करनी शुरू कर दी है. इस मामले में वाराणसी के एसएस पी आनंद कुलकर्णी ने धमकी भरा पत्र मिलने की भी पुष्टि है. उन्होंने बताया है कि चिट्ठी में नाम और मोबाइल नंबर था. उन्होंने ऐसी आशंका जताई है कि ऐसा किसी को फंसाने के लिए भी किया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि अब मंदिर की सुरक्षा के इंतजाम और पुख्ता कर दिए गए है.

varanasi a letter threatening a bomb blast in sankat mochan mandir 2 news4social -

साल 2006 काशी में हुआ सीरियल ब्लास्ट

आपको बता दें कि 7 मार्च 2006 को काशी में सीरियल ब्लास्ट हुआ था. कैंट स्टेशन और संकट मोचन में धमाके किए गए थे. वहीं साल 2006 में हुए ब्लास्ट में काफी लोगों की जान भी गई थी. आंतकवादियों के निशाने में यह मंदिर काफी समय से रहा है. वर्ष 2006 के बाद वर्ष 2010 में भी ब्लास्ट करने की काफी कोशिश को गई जिससे पुलिसकर्मियों ने विफल कर दिया.