Bochahan ByElection News : माया मिली न राम, बोचहां में बीजेपी ने उतार दिया प्रत्याशी, JDU चुप, अब क्या करेंगे मुकेश सहनी?

190

Bochahan ByElection News : माया मिली न राम, बोचहां में बीजेपी ने उतार दिया प्रत्याशी, JDU चुप, अब क्या करेंगे मुकेश सहनी?

पटना : मुजफ्फरपुर के बोचहां असेंबली सीट पर होने वाले उपचुनाव (Bochahan up chunav News) को लेकर बीजेपी ने पत्ते खोल दिए हैं। पार्टी ने बेबी कुमारी (BJP Candidate Baby Kumari) को उम्मीदवार बनाया है। इसी के साथ बीजेपी ने बिहार एनडीए में शामिल मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) की पार्टी को जोर का झटका भी दे दिया है। उनकी स्थिति न माया मिली ना राम जैसी हो गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि 2020 विधानसभा चुनाव के दौरान ये बोचहां सीट VIP के खाते में गई थी। हालांकि, इस बार बीजेपी के उम्मीदवार उतारने पर वीआईपी ने नाराजगी जताई है। पार्टी की ओर से कहा गया कि बोचहां सीट विकासशील इंसान पार्टी का हक है।

‘बोचहां सीट पर हमारा हक’, बोली वीआईपी
बोचहां सीट को लेकर एनडीए में शामिल वीआईपी अड़ गई है। वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि यह सीट वीआईपी कोटे की है। बोचहां सीट पर विकासशील इंसान पार्टी का हक है। उन्होंने कहा कि वीआईपी का मानना है कि इस सीट पर वीआईपी अपना प्रत्याशी उतारकर दिवंगत मुसाफिर पासवान के सपनों को पूरा कर सकेगी। यह एनडीए का दुर्भाग्य है कि बिना घटक दलों से बात किए सहयोगी दल फैसले ले लेते हैं।

Muzaffarpur News: बीजेपी ने मुकेश सहनी को दिया जोर का झटका, बोचहां सीट पर बेबी कुमारी को बनाया प्रत्याशी
पार्टी ने किया अपना भी उम्मीदवार उतारने का ऐलान
विकासशील इंसान पार्टी के प्रवक्ता ने दुख जताते हुए कहा कि विधान परिषद चुनाव के लिए भी ऐसा ही किया गया था, विवश होकर वीआईपी को कई सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित करना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि वीआईपी बोचहां सीट से अपना प्रत्याशी उतारेगी, जिससे इस सीट पर जीत दर्ज कर मुसाफिर पासवान के सपनों को पूरा किया जा सके।

navbharat times -Muzaffarpur Bochahan Seat Profile : जानिए.. मुजफ्फरपुर के बोचहां में किसका पलड़ा भारी, रमई राम से बेबी ने कैसे छीनी सीट
बीजेपी ने बेबी कुमारी को बनाया कैंडिडेट, जेडीयू पूरे मामले पर चुप
हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जिस तरह से वीआईपी ने बीजेपी के खिलाफ कैंडिडेट उतारे थे, इसी के बाद से पार्टी के कई नेताओं ने मुकेश सहनी पर एक्शन की मांग की थी। इसी के बाद बीजेपी ने विधान परिषद चुनाव में मुकेश सहनी की मांग के बावजूद उन्हें कोई टिकट नहीं दिया, फिर बोचहां उपचुनाव को लेकर भी बीजेपी ने वीआईपी को जोर का झटका दिया और अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर जेडीयू आलाकमान चुप है।

Bihar Politics: ’22 मार्च के बाद बिहार बीजेपी के नेताओं की बोलती हो जाएगी बंद’, मुजफ्फरपुर में मुकेश सहनी ने किया दावा

बेबी कुमारी को इसलिए मिला टिकट
मुजफ्फरपुर की बोचहां सीट से बीजेपी ने शुक्रवार को बेबी कुमारी को कैंडिडेट घोषित किया है। बेबी कुमारी बीजेपी की दिग्गज नेता प्रदेश महामंत्री हैं। 2015 चुनाव में उन्होंने इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था और दिग्गज नेता रमई राम को शिकस्त दी थी। बाद में वो बीजेपी में शामिल हो गई थीं। हालांकि, 2020 चुनाव में ये सीट वीआईपी के खाते में चली गई थी और मुसाफिर पासवान चुनाव जीते थे। पासवान के निधन के कारण यह सीट रिक्त हो गई और अब यहां उपचुनाव हो रहा है।
(आईएएनएस से इनपुट के साथ)

62

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News