धारा 370 पर भाजपा ने कहा- कांग्रेस भी पाकिस्तान की…

देश की सियासत कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद उबल रही है और यह मुद्दा राजनीतिक गलियारों में तहलका मचा रहा है। सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर कांग्रेस के विरोध को भारतीय जनता पार्टी पाकिस्तान की जुबान बता रही है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 राज्यसभा से पास होने के बाद यह विधेयक आज लोकसभा में पेश हुआ। कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने विधेयक पर सरकार से कई तीखे सवाल पूछे। इतने में भाजपा सांसद प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए उनकी राय को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से जोड़ दिया। सांसद ने कहा, जब पूरा देश कश्मीर से धारा 370 हटने का जश्न मना रही है। वहीं, कांग्रेस देश में पाकिस्तान की भाषा बोल रही है।

उन्होंने आगे कहा, ”भारत सरकार के फैसले को पाकिस्तान सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में काला दिन बताया है और कांग्रेस के नेताओं ने भी इसे काला दिवस करार दिया है। इन सब बातों का क्या मतलब है?  पाकिस्तान कहता है कि यह भारत की केन्द्र सरकार का यह फैसला काला दिवस है और आप भी (कांग्रेस नेता) उसमें शरीक हो रहे हैं।”

बता दें कि भारतीय राजनीति में जम्मू-कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने का मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ है। कांग्रेस सहित कई विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध कर रही हैं। वहीं, भाजपा व केन्द्र सरकार की सहयोगी पार्टियां इसे ऐतिहासिक फैसला बताकर जश्न में डूबी हुई है।

वहीं, कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए वहां धारा 144 लगा दी गई है। इंटरनेट को पूरी तरह बाधित कर दिया गया है। घाटी की स्थितियों के मद्देनजर सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी है।

बता दें कि सरकार के फैसले के मुताबिक, तीन क्षेत्रों वाले (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख) को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया है। लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया है, जहां उपराज्यपाल होगा और वहां कोई विधानसभा नहीं होगी। वहीं, जम्मू-कश्मीर को भी केन्द्र शासित प्रदेश बनाया गया है। मगर वहां विधानसभा होगी और हर पांच साल में चुनाव भी होंगे।