BJP का हमला, कहा – कांग्रेस का घोषणापत्र देश की एकता के ख़िलाफ़ है

0

बीजेपी ने कांग्रेस द्वारा जारी किए गए घोषणापत्र पर हमला बोला है। वरिष्ठ बीजेपी नेता व केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र को देश की एकता के ख़िलाफ़ बताया। उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र में ऐसी बातें हैं जो देश को तोड़ने वाली हैं और देश की एकता के खिलाफ हैं।

आम चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना 52 पन्ने का चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस पर बीजेपी नेता अरुण जेटली ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहा गया कि जो वो वादे करते हैं उसे निभाते हैं। आगे उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र में ऐसी बातें हैं जो देश को तोड़ने वाली हैं और देश की एकता के खिलाफ हैं। जो भी पार्टी ऐसी घोषणा करती है, वो एक भी वोट की हक़दार नहीं है।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स के दौरान IPC की धारा 124A का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि वो घोषणा पत्र में कह रहे हैं कि आईपीसी से सेक्शन 124-A हटा दिया जाएगा, देशद्रोह करना अब अपराध नहीं है। नेहरू-गांधी परिवार की जम्मू कश्मीर को लेकर जो ऐतिहासिक भूल थी, उस एजेंडा को ये आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस का आज का नेतृत्व जिहादियों और माओवादियों के चंगुल में है।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस पार्टी ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें किसानों, और युवाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि इस बार के आम चुनाव में मुद्दा सिर्फ़ किसानों की समस्या, रोज़गार व ग़रीबी है, उनकी पार्टी इन्हीं मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी।