गुजरात चुनाव के लिये बीजेपी ने कसी कमर!

582
गुजरात चुनाव के लिये बीजेपी ने कसी कमर!
गुजरात चुनाव के लिये बीजेपी ने कसी कमर!

इसी साल के आखिरी में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले है, जिसकी तैयारी में सभी पार्टियां जुट चुकी है। आमतौर पर गुजरात बीजेपी का गढ़ माना जाता है। यहाँ पर बीजेपी की सरकार सालों से है, ऐसे में इस साल भी बीजेपी का वापस आना लगभग तय ही माना जा रहा है। बात चाहे सत्ताधारी पार्टी की जाए या फिर विपक्षीय पार्टियों की जाए, सभी इस समय गुजरात में अपने जीत का डंका बजाने के लिये तैयार दिख रही है। बीजेपी के लिये यह एक सुनहरा मौका है, अपनी जीत को ताजा करने के लिए। आपको बता दें कि साल के शुरूआत में ही यूपी में बीजेपी ने अपनी जीत का डंका बजाया था, तो ऐसे में उसके पास एक और मौका है कि साल की शुरूआत की याद को साल के आखिरी में बनाये रखने के लिए।


गुजरात चुनाव की तैयारी में बीजेपी…

आपको बता दें कि इस साल के शुरूआत में यूपी चुनाव में मिली जीत के बाद अब बीजेपी पूरे जोर शोर से गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग गई है, जो इस साल के आखिरी में होने वाला है। साथ ही गुजरात चुनाव के लिये बीजेपी ने जो नारा दिया है, ‘गरजे गुजरात’ जो जल्द ही लॉन्च होगा।

गुजरात राज्यसभा चुनाव जीतने से हौसलें है बुलंद…
आपको बता दें कि हाल ही में गुजरात राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया दे दिया था, जिसके बाद से अमित शाह ने एक बड़ा दावा भी किया था। अमित शाह ने दावा करते हुए कहा था कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी गुजरात की 150 सीटों पर जीत हासिल करेगी। वैसे गुजरात को जीतना बीजेपी के लिए कोई बड़ा काम नहीं है, क्योंकि बीजेपी का वो गढ़ है, पीएम भी वहाँ के सीएम रह चुके है। ऐसे में गुजरात में बीजेपी को ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जेटली बने गुजरात चुनाव के प्रभारी..

आपको बता दें कि बीते 24 अगस्त को अमित शाह ने गुजरात चुनाव के लिए केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को चुनाव प्रभारी बनाया है। साथ ही बीजेपी का कहना है कि जेटली को निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह, एन. तोमर और पी.पी. चौधरी द्वारा सहायता मिलेगी।

राहुल भी है तैयार गुजरात चुनाव के लिए..
आपको बता दें कि अपनी छवि को वापस पाने के लिए कांग्रेस पार्टी भी गुजरात चुनाव में अपना दमखम दिखाने को तैयार है। गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे।

बहरहाल, चुनाव में किसकी जीत होती है, किसकी हार यह तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन एक बात तो साफ है कि सभी पार्टियां अपनी-अपनी तरफ से भरसक प्रयास कर रही है।