भाजपा पार्टी आज राजस्थान में जारी करेगी अपना घोषणापत्र

247

राजस्थान: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी दल अपनी पूरी ताकत झोंकती नजर आई है. अब सभी राजनीतिक पार्टियां राजस्थान और तेलगांना में अपना ध्यान लग रहीं है.

राजस्थान में 7 दिसंबर को होंगे मतदान 

बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होने वाला है, इससे पहले बीजेपी आज राज्य में अपना घोषणापत्र जारी करने वाली है. इस घोषणापत्र को संकल्प पत्र नाम दिया गया है जिसे वित्त मंत्री अरुण जेटली जारी करेंगे.

दूसरी तरफ कांग्रेस राज्य में अपना घोषणापत्र बुधवार को जारी कर सकता है. फिलहाल राजस्थान में भाजपा की सरकार है. लेकिन काफी समय से सर्वों में राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हारते हुए दिख रहीं है. इसी का नतीजा है कि बीजेपी राज्य में जीत को लेकर कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है.

rajasthan elections 2018 bjp manifesto vasundhara raje arun jaitley 2 news4social -

घोषणापत्र में खुलेगा वादों का पिटारा

जानकारी के अनुसार, इस घोषणापत्र में बीजेपी जनता के समकक्ष वादों का पिटारा खोल सकती है. सत्ता में काबिज होने के लिए बसुंधरा राजे सरकार मुफ्त बिजली देने, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने और गरीबों को ब्याज पर लोन देने का एक बड़ा फैसला कर सकती है.

पिछले कुछ महीनों से वसुंधरा सरकार हमेशा पैसा नहीं होने का रोना रोती आई है जिसका ठीकरा पिछली गहलोत सरकार पर फोड़ती रहीं है कि खजाना खाली करके गए है. हांलाकि कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी करने से पहले ही राज्यभर के बेरोजगार युवाओं को घर बैठे बेरोजगारी भत्ता देने का वदा किया है.

rajasthan elections 2018 bjp manifesto vasundhara raje arun jaitley 1 news4social -

आपको बता दें कि राजस्थान में अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित कई बड़े नेता प्रचार करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में कुल 10, अमित शाह 20 रैलियों को संबोधित करेंगे. सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी राजस्थान दौरे पर थे, इस दौरान उन्होंने अजमेर शरीफ-पुष्कर मंदिर का भी दौरा किया था. मंगलवार को भी राजस्थान में अमित शाह, अशोक गहलोत, योगी आदित्यनाथ, सचिन पायलट जैसे बड़े नेताओं की रैलियां हैं.