रेलवे ने बदला एक और स्टेशन का नाम

466

उत्तर प्रदेश: सरकार द्वारा जगहों, शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम बदलने की प्रक्रिया बरकरार है. अब रेलवे ने उत्तर प्रदेश के इस बड़े स्टेशन का नाम बदलने का फैसला किया है.

राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन ही सोनभद्र स्टेशन के नाम से जाना जाएगा

बता दें कि यूपी को सबसे ज्यादा राजस्व देने वाले सोनभद्र जिले को अब उसके नाम का रेलवे स्टेशन मिल गया है. अब राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन ही सोनभद्र के नाम से जाना जाएगा. बीते दिन राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन के अधीक्षक आरएन सारस्वत ने पेंटरों से स्टेशन के चारों और सोनभद्र लिखवा दिया है.

robertsganj railway station will known as sonebhadra station 2 news4social -

1 नवंबर से ही यात्रियों को सोनभद्र के नाम से टिकट दी जाएगी

अधीक्षक आरएन सारस्वत का कहना है कि रेलवे प्रशासन की ओर से 1 नवंबर से ही यात्रियों को सोनभद्र के नाम से टिकट दी जाएगी. उच्चाधिकारियों द्वारा मिलें निर्देश के अनुसार अब पत्रावलियों में भी सोनभद्र लिखा जा रहा है. बता दें कि सोनभद्र जिला के बनने के बाद से ही राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन के नाम से पहचाना जाने वाला जिला मुख्यालय के स्टेशन का नाम अब सोनभद्र हो चुका है. यह एक बहुत बड़ा परिवर्तन बताया जा रहा है.

robertsganj railway station will known as sonebhadra station 1 news4social -

आईआरसीटीसी ने लिस्ट से राबर्ट्सगंज स्टेशन का नाम हटाकर सोनभद्र कर दिया है.

ये ही नहीं आईआरसीटीसी ने अपने स्टेशनों की लिस्ट से राबर्ट्सगंज स्टेशन का नाम हटाकर सोनभद्र कर दिया है. वहीं सोनभद्र स्टेशन के लिए एसबीडीआर नाम से कोड भी बनाया गया है. अगर इस नाम से आप स्टेशन सर्च करते ही सोनभद्र स्टेशन का नाम आ जाएगा. ये उत्तर प्रदेश अक दूसरा रेलवे स्टेशन है जिसके नाम बदलाव किया गया है. इससे पहले राज्य में मुगलसराय स्टेशन का नाम बदला गया था.