भाजपा के उदित राज ने छोड़ी ‘चौकीदारी’, थामा कांग्रेस का दामन

0

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी के नारे ‘चौकीदार चोर है’ के नारे को काउन्टर करने के लिए भाजपा ने एक नया कैम्पेन चलाया था. इस कैम्पेन का नाम था “मै भी चौकीदार’. इसके अलावा भाजपा के लगभग सभी प्रमुख नेताओं ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया था. अब चुनाव के मौसम में किसी का टिकट कटता है और किसी को मिलता है.

इसी कड़ी में भाजपा के सीटिंग सांसद का नाम अभी सुर्खियाँ बटोर रहा है. असल में 2014 में उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीत दिलाने वाले उदित राज को अबकी बार भाजपा से टिकट न देने का फैसला किया है. इनकी जगह पर भाजपा ने मशहूर गायक हंसराज हंस को टिकट दिया है. इसके बाद से नाराज उदित राज से भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

आपको बता दें कि भाजपा सांसद उदित राज अब भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी अपने नाम के आगे से ‘चौकीदार’ शब्द को हटा दिया है और सिर्फ डॉक्टर ही रहने दिया है. वैसे अभी चुनाव का मौसम है तो दल-बदलने का खेल ऐसे ही चलता रहेगा.

यहाँ पर ये दिलचस्प बात है कि अब उदित राज के दिल्ली के किसी भी सीट से चुनाव लड़ने की संभावना बहुत कम है क्योंकि कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार पहले से ही घोषित कर दिए हैं. चूँकि अब भी चार चरणों के चुनाव और बचे हुए हैं तो ये देखना होगा कि कांग्रेस किसी और राज्य से उदित राज को चुनाव लड़वाती है या नहीं.