BJP नेता गिरिराज बोले – ‘हरे झंडे पर चुनाव आयोग लगाए बैन’

192

लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच, भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने चुनाव आयोग से हरे झंडे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। गिरिराज सिंह ने कहा कि इस रंग के झंडों को अक्सर मुस्लिमों से जुड़े राजनीतिक एवं धार्मिक निकायों से जोड़ कर देखा जाता है।

Giriraj 1 -

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर बिहार की बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ रहे गिरिराज सिंह ने चुनाव आयोग से हरे झंडे पर पर बैन लगाने की अजीबो-ग़रीब मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे झंडे लोगों के बीच घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं। हिंदुत्व को लेकर अपने कट्टर विचारों के लिए जाने जाने वाले सिंह ने आगे कहा कि उनका मुक़ाबला ऐसे गैंग से है, जो देश तोड़ने के मक़सद से काम कर रहा है, जबकि वह खुद सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और विकास के एजेंडे का प्रतिनिधित्व करते हैं।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और हिन्दुत्व को लेकर कट्टर गिरिराज सिंह इस बार बेगूसराय की सीट से चुनावी मैदान में हैं। यहां उन्हें सीपीआई की टिकट पर कन्हैया कुमार चुनौती दे रहे हैं। वहीं, महागठबंधन के टिकट पर आरजेडी के तरफ़ से तनवीर हसन भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस सीट पर त्रिकोणीय मुक़ाबला होने की पूर्ण संभावना है।