BJP के वरिष्ठ नेताओं को सूबे की राजनीति में खटकने लगी वसुंधरा! ज्ञानदेव आहूजा ने दी ये नसीहत

90

BJP के वरिष्ठ नेताओं को सूबे की राजनीति में खटकने लगी वसुंधरा! ज्ञानदेव आहूजा ने दी ये नसीहत

अर्जुन अरविंद
कोटा। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को प्रदेश की राजनीति में खटकने लगी हैं। अभी तक वसुंधरा के पोस्टर पार्टी मुख्यालय से हटाने को लेकर राजनीति गरमाई हुई थी। लेकिन बुधवार को राजस्थान के बारां जिले से भाजपा के वरिष्ठ नेता और बीजेपी प्रदेश महामंत्री ज्ञानदेव आहूजा ने राजे को उनके भविष्य को लेकर तगड़ी नसीहत दे डाली है। ज्ञानदेव आहूजा का ज्ञान वसुंधरा खेमे में खलबली मचाने वाला साबित हो सकता है। साथ ही राजस्थान बीजेपी में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम चेहरे को लेकर चल रही चर्चाएं और तेज होने की अटकलें हैं।

Panchayat Chunav: कांग्रेस नेता पर गंभीर आरोप, ‘साबित नहीं …तो AICC में जूते साफ करुंगा’

ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि राजे दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। अब उन्हें अपनी मर्जी से प्रदेश छोड़कर केन्द्र में चले जाना चाहिए। राजे को प्रदेश में दूसरे लोगों को चांस देना चाहिए। केंद्र में उन्हें मंत्री बनना चाहिए। और राष्ट्रीय नेतृत्व में उन्हें काम करना चाहिए।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री हैं ज्ञानदेव आहूजा बारां में जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की जिला बैठक में प्रदेश संरक्षक के रूप में भाग लेने पहुंचे थे। और इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके गृह क्षेत्र से इस तरह की नसीहत दी है। जबकि, आपको बता दें कि हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हाड़ौती के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंची थी और उन्होंने पोस्टर राजनीति को लेकर स्पष्ट का ताकि वह पोस्टर मैं दिखने का शौक नहीं है। नहीं इस बात से वह इत्तेफाक रखती हैं। साथ ही राजे ने कहा था कि वे लोगों के दिलों पर राज करना चाहती है। 30 साल की राजनीति में उनकी यही कोशिश रही है कि वह हमेशा लोगों के बीच रहे। लोगों का प्यार उन्हें मिलता रहे।

taliban effects on india: तालिबान के आने से भीलवाड़ा कपड़ा इंडस्ट्री काे बड़ा झटका

ऐसे में ज्ञानदेव आहूजा के बयान पर राजे को दी गई नसीहत राजस्थान की राजनीति में नया भूचाल लाने वाला है। क्योंकि वसुंधरा राजे का खेमा उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में सीएम के चेहरे के रूप में देख रहा है। और दावे भी कर रहा है कि राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के पास वसुंधरा के चेहरे के अलावा सीएम के लिए दूसरा कोई चेहरा नहीं है।

इधर ज्ञानदेव आहूजा ने कांग्रेस में चल रही अशोक गहलोत सचिन पायलट की गुटबाजी का जिक्र भी किया। कहा कि प्रदेश प्रभारी के रूप में अजय माकन को राजस्थान का दौरा करना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में रोज मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है। जबकि राजस्थान में जयपुर जेडीए हो या प्रदेश के नगर विकास न्यास संस्थाएं जहां पर एक भी अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं की गई न ही कई प्रमुख आयोगों में नियुक्तियां की गई है। ऐसे में साफ है कि कांग्रेस में गुटबाजी है।

Video :रक्षाबंधन की खरीददारी कर लौट रही महिला का पर्स छीना, पकड़े गए तो हुई धुनाई

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर भी ज्ञानदेव आहूजा ने कॉन्ट्रोवर्सी बयान दिया। कहा कि भारत के हालात भी अफगान जैसे न हो जाए। तालिबान ने अफगान में कहर बरपा रखा है। ऐसे में भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना जरूरी है। क्योंकि एक समुदाय है जो हम दो हमारे दो ही बात करता है। जबकि दूसरा समुदाय मजहब है। जो मैं और मेरे चार बेगम और हमारे 25 की सोच रखता है।

इधर, ज्ञानदेव आहूजा ने बारां जिला मुख्यालय शहर पर संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के आसपास खुले शराब के ठेकों को लेकर सरकार पर सीधा निशाना साधा। और कहा कि जिधर बाबा साहब की अंगुली जाती है, उधर शराब का ठेका नजर आता है। उनकी प्रतिमा के चारों तरफ शराब के ठेके खुले हुए हैं। जबकि बाबा साहब की उन्होंने जीवनी पड़ी है। उन्हें सुपारी खाने का शौक नहीं रहा। ऐसे में वे ऐसे शराब के ठेकों को सार्वजनिक स्थानों से और बाबा साहब की प्रतिमा के आसपास से हटाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बारां के अंता क्षेत्रीय विधायक और सरकार में मंत्री प्रमोद जैन भाया सहित प्रदेश के 200 विधायकों को पत्र लिखेंगे।

BJP के पोस्टर विवाद पर Vasundhara Raje का बयान, कहा- मेरे को तो लोगों के दिलों में राज करना है

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News