BJP और कांग्रेस की अंतर्कलह के बीच राजस्थान में सियासी जमीन तलाशने में जुटी आम आदमी पार्टी, बनाया यह प्लान

106
BJP और कांग्रेस की अंतर्कलह के बीच राजस्थान में  सियासी जमीन तलाशने में जुटी आम आदमी पार्टी, बनाया यह प्लान

BJP और कांग्रेस की अंतर्कलह के बीच राजस्थान में सियासी जमीन तलाशने में जुटी आम आदमी पार्टी, बनाया यह प्लान

जयपुर: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की अंतर्कलह किसी से छिपी नहीं है। दोनों ही राजनीतिक दलों के नेताओं की आपसी खींचतान जगजाहिर है। इन दलों की आपसी गुटबाजी के बीच अरविन्द केजरीवाल की आम आदमी पार्टी राजस्थान में सियासी जमीन तलाशने में जुटी है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा प्रदेश के सभी 33 जिलों का दौरा कर चुके हैं। जिलों में प्रबुद्ध नागरिकों, युवाओं और सेवानिवृत अफसरों के साथ बैठकें कर चुके हैं। मिश्रा ने पूरी टीम तैयार कर ली है। अरविन्द केजरीवाल के निर्देशन में विनय मिश्रा आने वाले दिनों में कई बड़े चेहरो को आम आदमी पार्टी से जोड़ने जा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के लिए विनय मिश्रा बिछा रहे चुनावी चौसर
विनय मिश्रा दिल्ली से विधायक हैं और आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी हैं। पार्टी की ओर से आगामी विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती के साथ लड़े जाने का ऐलान किया जा चुका है। प्रदेशभर में दौरा करके एक एक्टिव टीम तैयार की चुकी है। 7 और 8 अक्टूबर को जयपुर में आम आदमी पार्टी के एक्टिव सदस्यों की बैठक होने जा रही है।

इस बैठक में पहले पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल का आना प्रस्तावित था लेकिन बाद में उनका प्रोग्राम स्थगित हो गया। शुक्रवार 7 अक्टूबर को होने वाली समीक्षा बैठक में एक्टिव कार्यकर्ताओं की परफॉर्मेंस देखी जाएगी। उसी के आधार पर प्रदेश और जिला कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा।

कई नामी चेहरे आम आदमी पार्टी से जुड़ने का दावा
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा दावा कर चुके हैं कि आने वाले दिनों में राजनीति के कई बड़े चेहरे पार्टी के साथ जुड़ेंगे। इससे पार्टी को और मजबूती मिलेगी। प्रदेशभर के दौरों के बाद राजनीति में सक्रिय कई नेताओं से विनय मिश्रा की मुलाकातें हुई। हालांकि फिलहाल सभी नेताओं के नाम गोपनीय रखे गए हैं। विनय मिश्रा का कहना है कि आगामी दिनों में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल जयपुर आएंगे। तब पार्टी में बड़े चेहरे सदस्यता ग्रहण करेंगे।

राजस्थान BJP चीफ पूनिया के जन्मदिन पर इस बार नहीं होगा शक्ति प्रदर्शन, लड़कियों को देंगे ये खास तोहफा

भाजपा और कांग्रेस से नाराज चल रहे नेताओं से संपर्क
आम आदमी पार्टी भाजपा और कांग्रेस की अंतर्कलह का पूरा फायदा उठाना चाहती है। चुनावों के समय कई मजबूत नेता पार्टी का टिकट पाने से वंचित रह जाते हैं। पिछले दिनों हुए उपचुनावों में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने ऐसे नेताओं पर रखी और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल किया था। इस बार आम आदमी पार्टी भी ऐसे मौके नहीं गंवाना चाहती। आगामी चुनावों में तीसरा विकल्प बनने का प्रयास करने वाली आप पार्टी सक्रिय नेताओं की तलाश में है। सक्रिय नेताओं को जोड़कर पार्टी को मजबूत करने की कोशिशें की जा रही है। इस साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

ऐसे में अरविन्द केजरीवाल सहित पार्टी के अन्य नेता वहां चुनावी कार्यक्रमों में व्यस्त हैं। अगले साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। लिहाजा विनय मिश्रा आम आदमी पार्टी के लिए चुनावी जाजम बिछाने में जुटे हैं।
रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़

Ashok Gehlot vs Sachin Pilot: गहलोत के खास मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास क्यों बोले- ED और CBI आने वाली है


राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News