Bihar Weather Forecast : बिहार में लुढ़कने लगा पारा, अगले चार से पांच दिन और बढ़ेगी ठंड… जानिए भविष्यवाणी

94

Bihar Weather Forecast : बिहार में लुढ़कने लगा पारा, अगले चार से पांच दिन और बढ़ेगी ठंड… जानिए भविष्यवाणी

Bihar Mausam Live Update : बिहार में धीरे-धीरे ठंड अपने शवाब पर आती दिख रही है। कई जिलों में पारा तेजी से नीचे लुढ़क गया है। राजधानी पटना और गया समेत कुछ ऐसे भी जिले हैं जहां न्यूनतम तापमान दहाई के नीचे है।

 

पटना
बिहार में अगले तीन से 5 दिन में पारे के और नीचे जाने की आशंका है। पटना और गया समेत कुछ जिलों का हाल तो ऐसा है कि वहां न्यूनतम तापमान दहाई के नीचे ही अंगड़ाई ले रहा है। अगले कुछ दिनों में खासतौर पर रात के तापमान में 2-3 डिग्री तक की कमी की संभावना है।

गया सबसे कूल तो सबसे घना कोहरा पूर्णिया में
हर साल की तरह इस बार भी गया में रेकॉर्ड बन रहे हैं। गुरुवार को यहां का न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया। कोहरे में पूर्णिया सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ, हाल ये था कि गुरुवार को यहां की विजिबिलिटी घटकर 500 मीटर तक आ गई। पटना का हाल भी कोई खास अच्छा नहीं रहा और सुबह के समय यहां 1 किमी की विजिबिलिटी रेकॉर्ड की गई। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक वायुमंडल के निचले हिस्से में उत्तर-पश्चिमी हवा (खासकर पछुआ) की तेजी बने रहने से आगे पारा और लुढ़केगा।
navbharat times -Bihar Weather : बिहार होने लगा कूल-कूल… गया में पारा लुढ़क कर 7.8, पटना में भी 9 डिग्री की कड़कड़ाती ठंड
इन शहरों में लुढ़क गया पारा
बिहार के 11 शहर ऐसे हैं जहां पारा ठीक-ठाक लुढ़का रेकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार गया में 0.5 डिग्री, औरंगाबाद में 0.5, सीवान में एक, सारण में 0.4, पश्चिमी चंपारण में 2.8, पूर्वी चंपारण में 0.8, मुजफ्फरपुर में 0.8, सारण में 0.4, सुपौल में 0.4, दरभंगा में 0.8, कटिहार में पारा 0.3 डिग्री तक लुढ़क गया। आगे इसमें और भी गिरावट की संभावना है।
navbharat times -Nitish Kumar Yatra : 22 दिसंबर से नीतीश निकलेंगे अपनी 13वीं यात्रा पर, 5 साल बाद लोगों को फिर बताएंगे- शराब पीना बुरी बात
बिहार के शहर झेल रहे दहाई के आस पास ठंड का टॉर्चर!
पटना का न्यूनतम तापमान करीब नौ डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया जा रहा है। वैसे ये न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है। वहीं पश्चिमी चंपारण 10.7 डिग्री, सिवान में 8 डिग्री, औरंगाबाद में 9.5 डिग्री सेल्सियस, सहरसा में 10.3 डिग्री सेल्सियस, पूसा (समस्तीपुर) में 9.2 डिग्री सेल्सियस, नालंदा में 10.2 डिग्री, बांका में 9.7 डिग्री, पूणिया में 10.9 डिग्री और सीतामढ़ी जिले में 9.8 डिग्री न्यूनतम तापमान रेकॉर्ड किया गया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bihar mausam live update jharkhand mausam live update
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News