Bihar Top News: बीजेपी करेगी राजभवन मार्च, मांझी पर नीतीश के बयान का विरोध, LFJ केस में लालू-तेजस्वी का एक करीबी हिरासत में

11
Bihar Top News: बीजेपी करेगी राजभवन मार्च, मांझी पर नीतीश के बयान का विरोध, LFJ  केस में लालू-तेजस्वी का एक करीबी हिरासत में

Bihar Top News: बीजेपी करेगी राजभवन मार्च, मांझी पर नीतीश के बयान का विरोध, LFJ केस में लालू-तेजस्वी का एक करीबी हिरासत में

Bihar Top News: विधानसभा के शीतकालीन सत्र में जीतनराम मांझी पर नीतीश कुमार के तीखे बयान को लेकर राजनीति चरम पर है। नीतीश के विरोध में बीजेपी आज राजभवन मार्च करेगी। चर्चित लैंड फॉर जॉब मामले में  लालू-तेजस्वी का एक करीबी को ईडी ने हिरासत लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। ईबीसी आरक्षण पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नई मांग रखी है। कहा कि इसे 5 परसेंट और बढ़ाया जाए। समस्तीपुर में आरजेडी नेता को घर घुसकर बदमाशों ने गोली मार दी। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के 34वें जन्मदिन के मौके पर महागठबंधन के घटक दलों के विधायक, विधान पार्षद और दल के प्रमुख नेताओं के लिए भोज का आयोजन किया गया। मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के बीडीरणपाल गांव में शुक्रवार देर शाम बदमाशों ने एक सीएसपी संचालक से चार लाख रुपए झपट लिये। 11 नवंबर 2023 की बिहार की बड़ी खबरें पढ़िए।

नीतीश के अति पिछड़ा वोट पर बीजेपी की नजर, सम्राट चौधरी बोले- और 5 परसेंट बढ़ना चाहिए EBC आरक्षण

बिहार में अतिपिछआरक्षणड़ा के लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाने का प्रस्ताव पास करवाकर अन्य पार्टियों से एज ले लिया है। अब भाजपा उससे भी आगे निकलने को बेताब है। दरअसल, अतिपिछड़ा में शामिल जातियों की संख्या को देखते हुए सभी दलों की नजर इस बड़े वोट बैंक पर है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अगर सरकार अतिपिछड़ा को पांच प्रतिशत आरक्षण और बढ़ाती तो ज्यादा बेहतर होता।  पूरी खबर पढ़ें।

बर्थ डे पार्टी पर लालू-नीतीश के पैर छूकर तेजस्वी ने लिया आशीर्वाद, महागठबंधन के नेताओं का जुटान

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के 34वें जन्मदिन के मौके पर महागठबंधन के घटक दलों के विधायक, विधान पार्षद और दल के प्रमुख नेताओं के लिए भोज का आयोजन किया गया। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री के 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी आवास में यह भोज हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद प्रमुख लालू प्रसाद, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, विधान परिषद के सभापति देवेशचंद्र ठाकुर सहित सभी घटक दलों के प्रमुख नेता भोज में शामिल हुए। मुख्यमंत्री व अन्य प्रमुख नेता करीब एक घंटे तक कार्यक्रम में मौजूद रहे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। पूरी खबर पढ़ें।

मधेपुरा में सीएसपी संचालक से 4 लाख की लूट, घर के बाहर लुटेरों ने छीना नोटों से भरा बैग

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के बीडीरणपाल गांव में शुक्रवार देर शाम बदमाशों ने एक सीएसपी संचालक से चार लाख रुपए झपट लिये। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दोनों बदमाश फरार हो गए। बदमाशों ने सीएसपी संचालक के घर के पास ही घटना को अंजाम दिया। बताया गया कि बीडीरणपाल गांव निवासी सीएसपी संचालक बबलू यादव ने बिहारीगंज एसबीआई शाखा से शुक्रवार को चार लाख रुपए की निकासी की थी। पूरी खबर पढ़ें

BPSC 69th Result Declared: बीपीएससी 69वीं परीक्षा में 5299 अभ्यर्थी सफल, 4 स्टेप्स में चेक करें नतीजे

BPSC 69th Prelims Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने 69वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का परिणाम 4 अलग-अलग श्रेणियों में घोषित किया गया है जिसमें कुल 5299 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा का 30 सितंबर 2023 को राज्यभर के 31 जिलों में बने 488 परीक्षा केंद्रों में किया गया था। बीपीएससी 69वीं परीक्षा के नतीजे आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक किए जा सकते हैं। अभ्यर्थी यहां दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। पूरी खबर पढ़ें।

BPSC : नए शिक्षकों को दो से तीन दिनों में आवंटित होगा स्कूल, वेतन भुगतान की तैयारी शुरू

BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों को स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को शुरू कर दी है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दो से तीन दिनों में शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा। सॉफ्टवेयर से स्कूल आवंटित होना है। इसके लिए कक्ष तैयार कर दिया गया है। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होनी है। पूरी खबर पढ़ें।

छात्रा अपहरण मामले में पटना HC ने मुजफ्फरपुर के SSP को किया तलब, पूछा- केस सुलझा सकते हैं या नहीं

मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले से गायब एमबीए छात्रा के अपहरण और गिरफ्तार संदिग्धों का बयान कोर्ट में दर्ज नहीं कराने के मामले में हाईकोर्ट ने मुजफ्फरपुर एसएसपी को तलब किया है। उन्हें 24 नवंबर को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। शुक्रवार को इस केस की न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की एकलपीठ ने सुनवाई की। राज्य सरकार की ओर से इस केस में एक जवाब दाखिल कर कोर्ट को बताया गया कि जांच अधिकारी को कई अहम निर्देश दिए गए हैं। पूरी खबर पढ़ें।

Bihar Weather AQI Today: दिवाली बाद बढ़ेगी ठंड, पटना की हवा दिल्ली से ज्यादा जहरीली, 400 के पार एक्यूआई

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी की ओर चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बनने से अधिकतर शहरों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की प्रवृति बनी हुई है। अभी दो दिन बढ़ोतरी की स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद तापमान में तेजी से गिरावट के आसार हैं। शुक्रवार को इन्हीं प्रभावों से पटना सहित 24 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पटना अधिकतम तापमन 30.1 डिग्री और न्यूनतम 18.4 डिग्री दर्ज किया गया। पूरी खबर पढ़ें।

माओवादी जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा का भाई प्रमोद गिरफ्तार

संगीन कांडों में फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने करीब आठ वर्षों से फरार चल रहे एक संगीन मामले के अभियुक्त प्रमोद शर्मा उर्फ प्रभाकर को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी शुक्रवार को घोसी थाना क्षेत्र के खपुरा मोड के आसपास से की गई है। गिरफ्तार प्रमोद उर्फ प्रभाकर भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा के भाई हैं। 

 

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News