Bihar Top 10: नीतीश कुमार ने दी इफ्तार पार्टी, बिहार में कोरोना के 20 नए केस मिले

7
Bihar Top 10: नीतीश कुमार ने दी इफ्तार पार्टी, बिहार में कोरोना के 20 नए केस मिले

Bihar Top 10: नीतीश कुमार ने दी इफ्तार पार्टी, बिहार में कोरोना के 20 नए केस मिले


Bihar Top 10 News Today: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। बीजेपी ने रामवनमी हिंसा पर हमला बोलते हुए सीएम की इफ्तार पार्टी से किनारा कर लिया है। बिहार में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 20 नए केस मिले हैं। विधान परिषद चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी सदन में सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। उसके 24 विधान परिषद सदस्य हो गए हैं, जेडीयू अब दूसरे नंबर पर आ गई है। विपक्षी एकता के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीएम नीतीश कुमार से बात की है।  शुक्रवार 7 अप्रैल को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

नीतीश की इफ्तार पार्टी में तेजस्वी पहुंचे, BJP और चिराग ने बनाई दूरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को पटना स्थित अपने आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। सीएम नीतीश की इफ्तार पार्टी में सत्ताधारी महागठबंधन के नेताओं ने ही हिस्सा लिया। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह समेत कई मंत्री और अन्य नेता इसमें शामिल हुए। बीजेपी ने रामनवमी पर सासाराम और बिहारशरीफ में हुई हिंसा के चलते सीएम की इफ्तार पार्टी का बहिष्कार किया। लोजपा के दोनों गुटों ने भी इस पार्टी से दूरी बनाई। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में 20 नए कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव केस 75 के पार

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही इसका विस्तार भी होने लगा है। शुक्रवार को पटना सहित आठ जिले में 20 मरीज मिले। इसमें केवल पटना से 9 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही पटना में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। जबकि राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 76 हो गई।

‘एकला’ चलेंगे चिराग, BJP से गठबंधन नहीं! बिहार की सभी सीटों पर लड़ेगी लोजपा

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने बिहार में ‘एकला चलो रे’ रणनीति पर कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। लोजपा (रामविलास) बिहार की सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी करेगी। शुक्रवार को पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। चिराग की बीजेपी से करीबी और एनडीए में वापसी की अटकलों के बीच यह चौंकाने वाला फैसला माना जा रहा है। चिराग पासवान के इस कदम के कई मायने निकाले जा रहे हैं। पूरी खबर पढ़ें।

विपक्षी एकता पर एक्टिव हुई कांग्रेस, खड़गे ने नीतीश को घुमाया फोन

लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस अब एक्टिव हो गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बात की है। इसके अलावा खड़गे की तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और शिवसेना यूबीटी के मुखिया उद्धव ठाकरे से भी फोन पर बात हुई है। सीएम नीतीश कुमार लगातार बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट होने की बात पर जोर देते आ रहे हैं। पिछले महीने उन्होंने कांग्रेस से विपक्षी एकता पर पहल करने की भी बात कही थी। पूरी खबर पढ़ें।

‘बिहार जल रहा, सीएम दावत दे रहे’, नीतीश की इफ्तार पार्टी से BJP का किनारा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी का बीजेपी ने विरोध किया है। आज शाम मुख्यमंत्री निवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है। बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बिहार हिंसा की आग में जल रहा है और नीतीश कुमार दावत दे रहे हैं। ऐसे इफ्तार की दावत का बीजेपी विरोध करती है। पूरी खबर पढ़ें।

अप्रैल में ही झुलसा देगी गर्मी, 40 के पार पहुंचेगा पारा

बिहार में अप्रैल की शुरुआत से ही गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है। पछुआ हवाओं ने लू के हालात बना दिए हैं। तेज पछुआ हवा के चलते तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। अप्रैल मध्य के बाद अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस व इसके पार भी जाने का पूर्वानुमान है। अप्रैल के पहले सप्ताह में उत्तरी पछुआ हवा की गति अधिक होने से सुबह और रात में हल्की ठंड का अहसास लोगों को हो रहा है। पूरी खबर पढ़ें।

MLC चुनाव से पीके का कॉन्फिडेंस हाई, कहा- जनसुराज BJP-RJD का वोट नहीं काटेगा

बिहार विधान परिषद के चुनाव में प्रशांत किशोर के जनसुराज के समर्थक अफाक अहमद ने जीत दर्ज किया है। उन्होंने सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से दिग्गज एमएलसी केदारनाथ पांडे के बेटे और सीपीआई कैंडिडेट पुष्कर आनंद को मात दी है। प्रशांत किशोर का पहला प्रयोग सफल हो हुआ। इससे पीके का कॉन्फिडेंस हाई हो गया है। पीके ने कहा है कि जन सुराज आरजेडी या बीजेपी का वोट नहीं कटेगा। ऐसी स्थितियां उत्पन्न कर देगा कि जनता दोनों को काटकर अलग कर देगी। पूरी खबर पढ़ें।

नालंदा-सासाराम हिंसाः पुलिस मुख्यालय में जिलों से मांगी रिपोर्ट

रामनवमी पर नालंदा के बिहारशरीफ और सासाराम में हुई हिंसक झड़प के मामले की जांच शुरू हो गई है। दोनों शहरों में घटी घटनाओं के कारणों की उच्चस्तरीय समीक्षा शुरू कर दी गई है। दोनों जिलों से पुलिस मुख्यालय ने इन घटनाओं से संबंधित रिपोर्ट सौंपने को कहा है। देखा जा रहा रहा है कि खुफिया रिपोर्ट को लेकर क्या किया गया और स्थानीय प्रशासन ने रिपोर्ट को कितनी गंभीरता से लिया। पूरी खबर पढ़ें।

यूट्यूबर मनीष कश्यप को SC से नहीं मिली राहत, 10 अप्रैल को अगली सुनवाई

तमिलनाडु प्रकरण में फर्जी खबरें और फेक वीडियो वायरल करने के मामले में यू ट्यूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। तमिलनाडु में मनीष कश्यप पर एनएसए के तहत केस दर्ज किया है। कश्यप की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अर्जी में उनके खिलाफ दर्ज प्राथिमिकियों को एख साथ जुड़ने की मांग की गई है। जिस पर अब अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगा। नीष कश्यप को एनएसए अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया है। मनीष कश्यप पर ये कार्रवाई बुधवार को मदुरै की एक स्थानीय अदालत की ओर से 19 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद हुई है। अब पूरी खबर पढ़ें

नीतीश की जेडीयू विधान परिषद में भी दूसरे नंबर पर गई, बीजेपी बनी काउंसिल में सबसे बड़ी पार्टी

बिहार विधान परिषद में भाजपा अब सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। विधान परिषद की पांच सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने दो पर जीत हासिल की है। इस दो पर जीत के बाद विधान परिषद में भाजपा सदस्यों की संख्या 24 हो गई है। वहीं, चुनाव परिणाम के बाद जदयू के सदस्यों की संख्या 24 से घटकर 23 हो गई है। वहीं, राजद सदस्यों की संख्या विधान परिषद में 14 है। इसके अलावा कांग्रेस के चार, सीपीआई के एक, हम के एक, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के एक और पांच निर्दलीय हैं। वहीं, एक सीट खाली है। उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बनने पर नेताओं-कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।  अब पूरी खबर पढें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News