Bihar politics : प्रशांत किशोर के बयान को तवज्‍जो ही नहीं देते नीतीश! जानिए क्‍या कहा… PK ने उठाया था ‘मॉडल’ पर सवाल

155

Bihar politics : प्रशांत किशोर के बयान को तवज्‍जो ही नहीं देते नीतीश! जानिए क्‍या कहा… PK ने उठाया था ‘मॉडल’ पर सवाल

प्रशांत किशोर ने बीते दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पिता तुल्‍य और महान नेता बताते हुए उनके विकास पर सवाल उठाए थे। इस पर आज नीतीश कुमार ने खुलकर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में क्‍या विकास हुआ है ये बिहार की जनता तय करेगी। नीतीश कुमार ने कहा कि वो प्रशांत किशोर के बयान को ज्‍यादा तवज्जो नहीं देते हैं। नीतीश से कहा कि मैं किसी के कहने और बोलने को महत्व नहीं देता हूं। मुझे पता है मैंने बिहार के लिए क्या काम किया है।

 

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री बिहार
पटना : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने बीते दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पिता तुल्य और महान नेता बताते हुए उनके विकास पर सवाल उठाए थे। इस पर आज नीतीश कुमार ने खुलकर प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में क्या विकास हुआ है ये बिहार की जनता तय करेगी। नीतीश कुमार ने कहा कि वो प्रशांत किशोर के बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं।

Prashant Kishor on Caste Politics: तो मोदी को बिहार में इतने वोट कैसे मिलते? जाति की राजनीति पर बोले किशोर

मैं किसी के कहने को महत्‍व नहीं देता : नीतीश कुमार
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ‘कौन क्या कहता है, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है।’ नीतीश से कहा कि ‘मैं किसी के कहने और बोलने को महत्व नहीं देता हूं। मुझे पता है मैंने बिहार के लिए क्या काम किया है।’ नीतीश कुमार ने मीडिया से ही यह कह दिया कि बिहार में जो काम किया गया है इसके बारे में प्रशांत किशोर को बता दीजिएगा। सीएम नीतीश ने कहा कि मैं किसी की तरफ से कोई बात कहे जाने पर ना तो प्रतिक्रिया देता हूं और ना ही किसी के कहने पर बहुत ज्यादा महत्व है।

Prashant Kishor News: अटकलों के बीच प्रशांत किशोर का ऐलान- अभी नई पार्टी नहीं बनाएंगे, बताया ‘बिहार प्लान’

प्रशांत किशोर ने नीतीश के विकास मॉडल पर उठाए थे सवाल
आपको बता दें कि प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के साथ व्यक्तिगत रिश्तों का हवाला दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि नीतीश कुमार उनके पिता तुल्य हैं लेकिन साथ ही साथ प्रशांत किशोर ने नीतीश सरकार के विकास के मॉडल पर निशाना साधा था। उन्‍होंने कहा था कि बिहार को अब नए नजरिए की जरूरत है। प्रशांत किशोर ने दोनों नेताओं लालू यादव और नीतीश कुमार के शासन काल पर सवाल उठाते हुए कहा कि दोनों ही नेताओं ने बिहार के आधारभूत संरचना के विकास पर कोई काम नहीं किया।

Prashant Kishor ने कांग्रेस से बात बिगड़ने के बाद अब नीतीश कुमार का नाम क्यों लिया?

जनता तय करेगी विकास हुआ या नहीं : मुख्‍यमंत्री
प्रशांत किशोर ने मीडिया के सामने कहा कि राज्य में आज भी शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्र की स्थिति खराब है। पीके ने केंद्र सरकार के आंकड़े के संदर्भ को सामने रखते हुए कहा कि बिहार में पिछड़ेपन का क्‍या कारण है। हालांकि जब मुख्‍यमंती नीतीश कुमार से आज जब ये सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि वो प्रशांत के बयान को ज्यादा तरजीह नहीं देते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की जनता तय करेगी कि राज्य में विकास का काम हुआ है या नहीं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bihar politics nitish kumar does not pay attention to prashant kishor’s statement know what was said pk had raised the question on nitish model
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News