Bihar Politics : दिग्गज कांग्रेसी सदानंद सिंह के बेटे 12 को ज्वाइन करेंगे JDU, कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया निलंबित

72

Bihar Politics : दिग्गज कांग्रेसी सदानंद सिंह के बेटे 12 को ज्वाइन करेंगे JDU, कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया निलंबित

हाइलाइट्स

  • सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद 12 दिसंबर को ज्वाइन करेंगे जेडीयू
  • पार्टी विरोधि गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने 6 साल के लिए किया निलंबित
  • कांग्रेस से निलंबन के बाद शुभानंद ने बताई जेडीयू में जाने की डेट
  • पिता सदानंद सिंह की बीमारी के दौरान से ही कांग्रेस नेतृत्व से थे खफा

पटना
बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज कांग्रेस नेता रहे सदानंद सिंह (Sadanand Singh) के बेटे शुभानंद मुकेश को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। 12 दिसंबर को शुभानंद जेडीयू ज्वाइन Shubhanand Mukesh) करेंगे। इस बात की जानकारी सोमवार को खुद उन्होंने दी है। उनके जेडीयू में जाने की चर्चा काफी समय से लग रही थी। इसी बीच कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया।

पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस ने शुभानंद को किया निलंबित
भागलपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष परवेज जमाल ने शुभानंद के निलंबन की कार्रवाई की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उन पर कार्रवाई की गई है। शुभानंद के साथ ही उनके समर्थक कहलगांव, सनहौला और गोराडीह प्रखंड के ब्लॉक अध्यक्ष को भी निलंबित किया गया है।

इसे भी पढ़ें:- ‘बिहार में होगी जातीय जनगणना’, सीएम नीतीश ने कहा- जल्द बुलाएंगे सर्वदलीय बैठक
कांग्रेस से निलंबन पर क्या बोले शुभानंद मुकेश
वहीं कांग्रेस से निलंबन की कार्रवाई पर शुभानंद मुकेश ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से मेरे सस्पेंशन की खबर पार्टी के मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है। हालांकि, मुझे अभी भी निलंबन के औपचारिक नोटिस का इंतजार है। शुभानंद के करीबी लोगों के मुताबिक, वो दिल्ली और पटना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से काफी समय से खफा थे। उनकी नाराजगी उस समय से थी जब उनके पिता सदानंद सिंह बीमार थे और उनका इलाज चल रहा था।

Patna News : ‘बिहार बीजेपी में नेतृत्व की कमी’, विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने अपनी ही पार्टी पर उठाए सवाल


इसलिए कांग्रेस नेतृत्व से खफा थे शुभानंद

बताया जा रहा कि पार्टी की ओर से खास सहयोग नहीं मिलने से शुभानंद नाराज थे। शुभानंद के मुताबिक, ‘उस मुश्किल घड़ी में सीएम नीतीश कुमार ने दिल्ली और पटना में सदानंद सिंह के इलाज को लेकर परिवार को सभी जरूरी सहायता प्रदान की, जिसमें उन्हें एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था भी शामिल थी।’ शुभानंद ने हाल ही में कहा था कि नीतीश उनके लिए पिता तुल्य थे। जब मेरे पिता की अपनी पार्टी के नेतृत्व ने उनके इलाज के दौरान खास सहयोग नहीं किया, उस वक्त बिहार के सीएम चट्टान की तरह हमारे साथ खड़े रहे। नीतीश ‘चाचा’ राज्य के लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में नागरिकों की बेहतरी के लिए काम करना मेरे लिए खुशी की बात होगी।

Bihar Politics : क्राइम, करप्शन पर नीति आयोग की रिपोर्ट और नीतीश पर बरस पड़े तेजस्वी… सुनिए क्या-क्या कहा

सदानंद सिंह 9 बार रहे कांग्रेस से विधायक, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष भी रहे
बिहार के दिग्गज कांग्रेस नेता सदानंद सिंह का इसी साल 8 सितंबर को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। मूल रूप से भागलपुर के रहने वाले 76 साल के सदानंद सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सदानंद सिंह भागलपुर के कहलगांव विधानसभा से नौ बार विधायक बने और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष भी रहे थे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News