Bihar News : मद्रास IIT का छात्र आरा में बेचने लगा चाय, जानिए अपने जिले की खबर

119

Bihar News : मद्रास IIT का छात्र आरा में बेचने लगा चाय, जानिए अपने जिले की खबर

आरा : पढ़े-लिखे लोग कई ऐसे बिजनेस में हाथ आजमा रहे हैं, जिसमें उन्हें आने की उम्मीद नहीं की जाती है। आमतौर पर कम पढ़े-लिखे लोगों के रोजगार चाय बेचने के धंधे में आईआईटी में पढ़ रहे छात्र उतर चुके हैं। आरा में रमना मैदान के पास उन्होंने टी स्टॉल खोला है और इसका नाम भी आईआईटी के नाम पर रखा है।

आरा : IIT के स्टूडेंट बेच रहे चाय, 300 स्टॉल खोलने की योजना
आरा शहर में रमना मैदान के पास आईआईटियन चाय वाला नाम से चल रहा टी-स्टॉल राहगीरों को लुभा रहा है। मद्रास आईआईटी में डेटा साइंस में बीएससी फर्स्ट ईयर के छात्र और टी-स्टॉल खोलने वाले रणधीर कुमार ने बताया कि ये उनका स्टार्टअप है। उनके साथ देश के अलग-अलग संस्थानों में पढ़ रहे चार दोस्तों ने रोजगार पैदा करने के लिए इसे शुरू किया है। इसमें खड़गपुर आईआईटी में प्रथम वर्ष के छात्र जगदीशपुर के अंकित कुमार, बीएचयू में पढ़ रहे इमाद शमीम और एनआईटी सूरत में पढ़ रहे सुजान कुमार का आइडिया है। उन्होंने बताया कि एक टी-स्टॉल जल्द वे लोग पटना में बोरिंग रोड में खोलनेवाले हैं। साल के अंत तक देश में 300 टी स्‍टॉल खोलने की योजना है।

गया : महाबोधि मंदिर की सुरक्षा के मद्देनजर चौकसी
महाबोधि मंदिर को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं। कोरोना की पाबंदियों के हटने के बाद देशी-विदेशी सैलानी आने लगे हैं। इसको देखते हुए बोधगया और महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को लेकर अलर्ट किया गया है। पुलिस सतर्कता बढ़ा दी गई है। पटना से पहुंची स्पेशल बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम ने महाबोधि मंदिर के हर एक जगह की जांच की। मंदिर के बाहरी परिसर, कालचक्र मैदान, पार्किंग एरिया के चप्पे-चप्पे का मुआयना किया। संदिग्ध जगहों की जांच की गई। मंदिर की सुरक्षा को लेकर कमिश्नर और आईजी ने शुक्रवार को हाई लेवल सिक्योरिटी मीटिंग की थी।

नवादा : सरिता नर्सिंग होम सील, क्राइम केस में मालिक गिरफ्तार
हिसुआ के तिलैया स्टेशन रोड में अवैध रूप से चल रहे सरिता नर्सिंग होम को सील कर दिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. स्वीटी कुमारी के नेतृत्व में आई टीम ने जांच कर कार्रवाई की। इस संबंध में डॉ. स्वीटी कुमारी ने बताया की नर्सिंग होम संचालक पर अवैध काम करने का आरोप लगा था, जांच करने पर पाया गया की नर्सिंग होम अवैध रूप से चल रहा था। नर्सिंग होम के संचालक डॉ संतोष कुमार पर एक अपराधी को भगाने का आरोप है। अपराधी ने सोनसा पंचायत के मुखिया पति मोहम्मद तस्लीम से 10 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी।

सासाराम : 151 साल पुराने धूप घड़ी का मेटल ब्लेड बरामद
डेहरी ऑन सोन का गौरव कहे जाने 151 साल पुराने धूप घड़ी का मेटल ब्लेड आखिरकार पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बरामद कर लिया। ऐतिहासिक धूप घड़ी के मेटल को महज दो हजार में शातिर चोरों से खरीदने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। चोरों तक पहुंचने में पुलिस के हाथ अब भी खाली है। आठ फरवरी को चोरों ने एनीकट इलाके में सिंचाई विभाग के कार्यालय परिसर के पास से धूप घड़ी का ब्लेड जो शंकुनुमा था, उसे चुरा लिया था। जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी।

मोतिहारी : बाइक की डिग्गी से गहने उड़ा ले गया चोर
पूर्वी चंपारण में चोरों का आतंक जारी है। दिनदहाड़े पकड़ीदयाल बाजार में चोरों ने घटना को अंजाम दिया। बाइक की डिग्गी में रखे लाखों रुपये के जेवरात को चोरों ने उड़ा लिया। पूरी घटना की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई। लक्ष्मी ज्वेलर्स दुकान के मालिक के बाइक की डिग्गी से चोरों ने दिनदहाड़े साढ़े तीन लाख के गहने चोरी कर लिए। विनोद कुमार ने बताया कि दुकान खोलने के दौरान उन्होंने में देखा कि बहुत गंदगी फैला हुआ है। इसलिए वो साफ-सफाई करने लगे, तबतक डिग्गी से गहने चोरी हो गए।

गया : वजीरगंज में सीओ पर लगा मारपीट का आरोप
वजीरगंज अंचल कार्यालय के अंदर सीओ पुरुषोत्तम कुमार ने एक शख्स की इसलिए पिटाई कर दी क्योंकि उसने जमीन के दाखिल खारिज के संबंध में पूछ दिया था। सिंगठीया के रहनेवाले अरविंद सिंह ने कहा कि भूमि परिमार्जन को लेकर वे ढाई महीने से अंचल का चक्कर लगा रहे हैं। संबंधित कार्रवाई की बात पूछने पर सीओ पुरूषोत्तम कुमार तिलमिला गए। पहले तो आदेशपाल को मुझे चेंबर से बाहर निकालने को कहा, फिर खुद ही मारने के लिए टूट पड़े। वहीं, सीओ पुरूषोत्तम कुमार ने बताया कि वे मेरे सहित महिला राजस्व अधिकारी और दूसरे स्टाफ के साथ अभद्रता से पेश आ रहे थे। उन्हें सिर्फ कार्यालय से बाहर किया गया।

कैमूर : पीडीएस दुकानदार राशन नहीं देता, पूछने पर देता है धमकी
अधौरा पहाड़ी पर स्थित बड़वान कलां गांव के कार्डधारी उपभोक्ताओं को दो माह से राशन नहीं मिला है। डीलर अरबिंद कुमार भारती के खिलाफ जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला को आवेदन दिया गया है। उपभोक्ताओं ने बताया की डीलर अरविंद कुमार भारती नियमित राशन नहीं बांट रहे हैं। दिसंबर का अनुदान राशन अब तक नहीं बांटा गया है। जनवरी का राशन लेने के लिए डीलर दुकान पर गए तो राशन देने से इनकार कर दिए।

औरंगाबाद : बहाली में अनियमितता का आरोप
ओबरा प्रखंड के कारा मदरसा कादरिया विद्यालय में शिक्षक बहाली में अनियमितता आरोप लगा है। परीक्षार्थियों ने तालाबंदी कर समिति के सदस्य और बोर्ड के विरोध में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व छात्र नेता मोहम्मद फैजान आलम, मोहम्मद जावेद आलम और नेहाल आलम ने किया। विद्यालय का तालाबंदी कर आक्रोश जताते हुए कहा कि कारा मदरसा कादरिया विद्यालय में 6 शिक्षक और एक लिपिक का जो बहाली की गई है, उसमें घोर अनियमितता बरती गई है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News