Bihar Crime : खेत पर पहुंचते ही टूट पड़ा… भोजपुर में जमीन की जंग में धरती लहूलुहान तो पैसे की लेनदेन में बह गया खून

167
Bihar Crime : खेत पर पहुंचते ही टूट पड़ा… भोजपुर में जमीन की जंग में धरती लहूलुहान तो पैसे की लेनदेन में बह गया खून

Bihar Crime : खेत पर पहुंचते ही टूट पड़ा… भोजपुर में जमीन की जंग में धरती लहूलुहान तो पैसे की लेनदेन में बह गया खून

आरा : भोजपुर जिले में जमीन की जंग में खून बह गया। मारपीट के बाद तमंचे से फायरिंग की गई। इसमें दो लोगों को छर्रा लग गया। इस घटना में कुल तीन लोग जख्मी है। जिसमें एक घायल को आरा सदर अस्पताल तो दो को बिहिया पीएचसी में भर्ती कराया गया है। महुआवं गांव का मामला है। जहां रविवार को जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट और फायरिंग हुई। वहीं, दूसरी घटना उदवंतनगर थाना क्षेत्र के छोटकी सासाराम गांव की है, जहां पैसे की लेनदेन में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई।

आठ कट्ठा जमीन के लेकर 25 साल से विवाद
जानकारी के अनुसार जख्मियों में महुआवं गांव निवासी विशेश्वर पांडेय, उनका भतीजा सोनू कुमार पांडेय और उसी गांव की तेतरी देवी शामिल हैं। घटना को लेकर गांव और आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। सूचना मिलते ही बिहिया थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जख्मी सोनू कुमार पांडेय ने बताया कि उनके चचेरे चाचा बृजराज पांडेय उर्फ हाकीम पांडेय से करीब 25 वर्षों से 8 कट्ठा जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा है। शनिवार के रात उन लोगों ने जमीन पर हथियार के बल पर कब्जा कर लिया। घेराबंदी कर चौकी लगा दिए। रविवार की सुबह उनके बड़े भाई ने फोन पर सूचना दी की जमीन पर कब्जा कर लिया गया। सूचना पाकर जब खेत पर गए तो पहले उसे लाठी-डंडों से पिटाई की गई। इसके बाद उस पर भाला से भी हमला किया गया।

‘मोर मजनुआ के यूपी-बिहार जानेला…’ तमंचे पर डिस्को, फायरिंग होते मच गई चीख-पुकार
जमीन पर कब्जे को लेकर गोलीबारी
घटना की सूचना पाकर जब विशेश्वर पांडेय पहुंचे तो ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी गई। जिसमें विशेश्वर पांडेय और गांव की एक महिला तेतरी देवी को छर्रा लग गया। जिसके बाद तीनों को इलाज के लिए बिहिया पीएचसी लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद विशेश्वर पांडेय को बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जख्मी तेतरी देवी और सोनू कुमार पांडेय का इलाज बिहिया पीएचसी में कराया जा रहा है। सोनू ने बताया कि चार राउंड फायरिंग की गई। हालांकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। घटना को लेकर काफी देर तक गांव में अफरा-तफरी मची रही।

navbharat times -आरा में अपराधियों का तांडव: स्वर्ण व्यवसायी को मारी गोली, लूटे 2.5 लाख के गहने
पैसे की लेनदेन में 10 लोग लहूलुहान

वहीं, उदवंतनगर थाना क्षेत्र में पैसे की लेनदेन में मारपीट हुई। गजराजगंज ओपी के छोटकी सासाराम गांव की घटना है। महिला समेत दस लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया। जानकारी के अनुसार जख्मियों में अमित कुमार, बिट्टू कुमार, राजबली प्रसाद, मंजू देवी, दीपक कुमार, राजू कुमार और संजय कुमार शामिल हैं। जबकि दूसरे पक्ष से सारण (छपरा) जिले के अवतार थाने के फकुली गांव के अमित सिंह, गोपाल कुमार सिंह और विकास सिंह शामिल हैं। इधर एक पक्ष के बिट्टू कुमार ने बताया कि दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति से एक लाख रुपए कर्ज के रूप में लिया गया था। जिसको लिखित रूप से वापस भी कर दिया गया है। इसके बावजूद दोबारा पैसा मांगा जा रहा है। इसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों से विवाद चला आ रहा है। जिसको लेकर स्थानीय थाने में सनहा भी दिया गया है। जबकि दूसरे पक्ष के रंजन कुमार सिंह ने बताया कि पहले पक्ष के गोपाल कुमार सिंह की बहन की शादी थी और मकान भी बन रहा था। उसी समय उन्होंने एक लाख रुपए कर्ज लिया था। जब उस पैसे की मांग की गई तो ये लोग विवाद करने लगे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News