Bihar: पहले नौकरी और अब बिजली… कटिहार गोलीकांड पर घिरी सरकार, बीजेपी ने की न्यायिक जांच की मांग

3
Bihar: पहले नौकरी और अब बिजली… कटिहार गोलीकांड पर घिरी सरकार, बीजेपी ने की न्यायिक जांच की मांग

Bihar: पहले नौकरी और अब बिजली… कटिहार गोलीकांड पर घिरी सरकार, बीजेपी ने की न्यायिक जांच की मांग

पटना: लाठीचार्ज के बाद अब नीतीश सरकार गोलीकांड को लेकर बीजेपी के निशाने पर है। बुधवार को कटिहार में हुए गोलीकांड को लेकर बीजेपी ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार की पुलिस बिजली मांगने पर गोली चलाती है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि कटिहार में बिजली की मांग कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग किए जाने की घटना को नीतीश सरकार की विफलता है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार दावा करती है कि बिहार में लोगों को 24 घंटे बिजली दी जा रही है। दूसरी ओर कटिहार में बिजली की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चलाई जा रही है, जो अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने इस गोलीकांड की न्यायिक जांच कराने की मांग की।

मामले की हो न्यायिक जांच

इधर, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस घटना की निंदा की है। बीजेपी नेता ने कहा कि बिहार सरकार लोगों को आवाज को लाठी और बंदूक के बल पर दबाई जा रही है। 13 जुलाई को भाजपा कार्यकर्ताओं पर बेरहमी से लाठियां बरसाई गई। बुधवार को कटिहार में बिजली की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोगों पर गोलियां बरसाई गई। इस मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

नेतृत्व विहीन हो गई है सरकार

कटिहार पुलिस फायरिंग पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली उपभोक्ता परेशान हैं। निरंकुश सरकार गोली चला रही है। निहत्थे लोगों पर गोली चलाई गई। उनकी दुखद मृत्यु हुई है। पूरे बिहार की व्यवस्था अपराधियों के हाथ में हैं। शासन के अधिकारी निरंकुश हो गए हैं। शिक्षा विभाग अधिकारी के हाथ में चला गया। शासन का नियंत्रण पूरी तरह खत्म हो चुका है। सरकार पूरी तरह नेतृत्व विहीन हो गई है।

कटिहार गोलीकांड का खौफनाक वीडियो, ये कौन बोल रहा है कि सीमांचल वालो, तुम लोगों का गर्मी निकल गया ?

सबसे खराब दौर से गुजर रहा बिहार

केंदीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कटिहार गोलीकांड को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार के कटिहार में बिजली व्यवस्था ठीक करने की मांग पर वहां मौजूद नागरिकों पर पुलिस द्वारा बेरहमी से लाठीचार्ज किया गया और कई राउंड गोलियां चलाई गई।

Bihar Firing News: कटिहार में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस फायरिंग, एक की मौत

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बुधवार को कटिहार के बारसोई में बिजली की समस्या को लेकर अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित बिजली विभाग कार्यालय के समक्ष आक्रोशित लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की और हंगामा किया। कहा जा रहा है कि इस दौरान पुलिस पर आक्रोशितों ने पथराव किया। गोलीकांड के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा। दूसरी ओर कटिहार से लेकर पटना तक सियासत तेज हो गई।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News