Bhopal News: संत रविदास मंदिर के बहाने 187 सीटों को साधने की कोशिश, पीएम मोदी करेंगे नेतृत्व

6
Bhopal News: संत रविदास मंदिर के बहाने 187 सीटों को साधने की कोशिश, पीएम मोदी करेंगे नेतृत्व

Bhopal News: संत रविदास मंदिर के बहाने 187 सीटों को साधने की कोशिश, पीएम मोदी करेंगे नेतृत्व

Bhopal News: सागर में 100 करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास का मंदिर बन रहा है। जिसका शिलान्यास करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर(Bhopal News) मध्यप्रदेश आएंगे। मंदिर का भूमि पूजन 12 अगस्त को होगा। 12 अगस्त को सागर में भगवान रविदास के मंदिर का निर्माण का शिलान्यास होगा। मंदिर के निर्माण के लिए प्रदेश के पांच अलग-अलग स्थानों से मिट्टी और जल इकट्ठा करने के लिए यात्रा निकाली जाएगी। यह यात्रा सागर पहुंचेगी। इकट्ठा किये गए मिट्टी और जल से रविदास मंदिर का निर्माण प्रारंभ होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस बात की जानकारी दी है। संत रविदास मंदिर के निर्माण के लिए जल संग्रहण और मिट्टी एकत्रित करने के लिए प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में 187 विधानसभा क्षेत्रों से एक रथ गुजरेगा। 25 जुलाई से शुरु हुआ यह अभियान 12 अगस्त को सागर में खत्म होगा। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। मंदिर के बहाने भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश के सियासी समीकरण को साधने की कोशिश कर रही है। प्रदेश की करीब 187 सीटों को इस यात्रा के माध्यम से साधने की कोशिश होगी।

संत रविदास मंदिर के निर्माण के लिए जल संग्रहण और मिट्टी एकत्रित करने के लिए प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में में 187 विधानसभा क्षेत्रों से एक रथ गुजरेगा। 25 जुलाई से ये रथ 12 अगस्त तक अलग-अलग क्षेत्रों में घूमेंगा और अंत में यात्रा सागर पहुंचेगी। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का भूमिपूजन करेंगे।
गौरतलब है कि सागर क्षेत्र बुंदेलखंड का केंद्र है। इसी कारण चुनावी साल में बीजेपी और कांग्रेस एससी वर्ग के वोटरों को साधने की तैयारि में जुटी है। 12 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर आएंगे। वहीं 13 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सागर में सभा करेंगे।

बहनों के साथ किया पौधरोपण
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना केवल पैसा देने की योजना नहीं है। यह बहनों का सम्मान बढ़ाने की योजना है। बेटियों का आत्मविश्वास बढ़ाने की योजना है। यह बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को स्मार्ट सिटी पार्क में मीडिया से बात करते हुए कहा। मुख्यमंत्री ने सुबह में ही लाड़ली बहनों के साथ पौधारोपण किया। उसके बाद योजना के बारे में बात भी की। सीएम शिवराज ने कहा कि लाड़ली बहना योजना का दायरा बढ़ाया जा रहा है। जो बहनें अभी इस योजना से बाहर हैं, उन्हें भी 1000 रु महीने की राशि दी जाएगी। लाड़ली बहना योजना में अब वह बेटियां भी सम्मिलित होंगी, जिनकी आयु 21 वर्ष से लेकर 23 वर्ष है और जिनके पास ट्रैक्टर है।
Ladli Behna Yojna: अब इन महिलाओं के खाते में भी आएंगे हर महीने पैसे, सीएम ने बदल दिए पात्रता के दो अहम नियम
इन बहनों के फॉर्म भरने की प्रक्रिया 25 जुलाई से प्रारंभ की जाएगी। सितंबर से इन बेटियों को भी योजना का लाभ मिलेगा। सीएम ने कहा कि योजना के तहत राशि को बढ़ाकर 3000 रु तक किया जाएगा।
रिपोर्टर : दीपक राय

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News