Betul News: दलित युवक से शादी करने की पिता ने दी सजा, नर्मदा में बाल कटवाकर कराया शुद्धिकरण

126

Betul News: दलित युवक से शादी करने की पिता ने दी सजा, नर्मदा में बाल कटवाकर कराया शुद्धिकरण

हाइलाइट्स

  • बैतूल में दलित युवक से शादी करने पर युवती का शुद्धिकरण
  • युवती के पिता ने बेटी को नर्मदा में स्नान करवाया, बाल कटवाए
  • विवाहित जोड़े को सता रहा ऑनर किलिंग का डर

बैतूल
मध्य प्रदेश के बैतूल में दलित युवक से लव मैरिज करने पर नर्सिंग की छात्रा को उसके ही पिता ने नर्मदा में स्नान कराकर शुद्धिकरण कराया। पिता ने पुलिस में शिकायत कर लड़की को अपने घर बुला लिया और उसे तलाक लेकर दूसरी शादी करने का दबाव बना रहे हैं। ओबीसी समुदाय की लड़की को ऑनर किलिंग का डर सता रहा है। वह होस्टल से भागकर अपने पति के पास पहुंच गईः दोनों ने पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की है।

शादी के खिलाफ है लड़की का परिवार
बैतूल की चोपना निवासी साक्षी यादव ने बैतूल निवासी अमित अहिरवार नाम के युवक से पिछले साल आर्य समाज मंदिर में शादी की थी । 24 साल की पीड़िता ने 11 मार्च 2020 को बैतूल के टिकारी इलाके में रहने वाले 27 साल के दलित युवक से आर्य समाज में लव मैरिज की थी। शादी के बाद वह अपने ससुराल चली गई, लेकिन लड़की का परिवार उनकी शादी के खिलाफ था। परिवार के लोगों ने पुलिस की मदद से उसे ससुराल से वापस बुला लिया। इसके बाद उसे राजगढ़ में पढ़ने भेज दिया। अभी वह हॉस्टल में रह रही है। 28 अक्टूबर को वह हॉस्टल से भागकर पति के पास बैतूल पहुंची।

पिता ने कराया शुद्धिकरण
युवती का आरोप है कि पिता ने 18 अगस्त को उसे होशंगाबाद में नर्मदा नदी पर ले जाकर 4 लोगों के सामने अर्धनग्न कर शुद्धिकरण करवाया। पिता ने उसे नदी में डुबकी लगवाई और जूठी पूड़ी खिलवाई गई। लड़की के बाल काटे गए और शरीर पर पहने कपड़े भी वहीं फिंकवा दिए गए। ऐसा दलित युवक के साथ शादी करने के बाद शुद्धिकरण के लिए किया गया। अब लड़की पर दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपने पति को तलाक देकर किसी सजातीय से शादी कर ले। उसने मामले में पुलिस पर भी उसके पिता से मिले होने का आरोप लगाया है। युवती के पति ने उनकी ऑनर किलिंग करवाए जाने की आशंका जताई है।

Bhind News: घर में छिपा कर रखा था एक क्विंटल गांजा, नारकोटिक्स डॉग की मदद से पकड़ा गया
युवती का आरोप- पुलिस भी मिली हुई
युवती का कहना है कि शादी के बाद से ही उसके मायके पक्ष से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। शादी के बाद उसके पिता ने 10 जनवरी को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट चोपना थाने में दर्ज करवाई। इसके बाद थाने के तीन पुलिसकर्मी उसे जबरदस्ती ससुराल से चोपना थाने ले आए। थाने में उससे सादे कागज पर हस्ताक्षर करवाया गया और फिर मायके पहुंचा दिया गया। युवती ने कहा है कि शादी के बाद उसने एसपी और कोतवाली थाना प्रभारी को परिवारवालों के खिलाफ एक लिखित आवेदन दिया था, लेकिन इस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जोड़े को सता रहा हत्या का डर
विवाहित जोड़े का कहना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है और साथ रहना चाहते हैं। युवती के पति ने आशंका जताई है कि उन दोनों की हत्या करवाई जा सकती है। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की है। महिला डेस्क प्रभारी डीएसपी पल्लवी गौर का कहना है कि दोनों ने आर्य समाज मंदिर से शादी की थी। लड़की के परिजन शादी के खिलाफ हैं क्योंकि लड़का दूसरी जाति का है।

Khandwa Bypoll: फेरों से पहले वोट देने पहुंचा दूल्हा, बारात के साथ किया मतदान

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News