योग दिवस के पहले बाबा रामदेव का गुरुमंत्र, नेहरु वंशजो ने योग को सम्मान नही दिया इसलिए हारी कांग्रेस

286

अपने बयानों के कारण आजकल सुर्खियाँ बटोरने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब कांग्रेस की हार का अनोखा कारण बताने के कारण एक बात फिर सुर्ख़ियों में हैं. बाबा रामदेव ने कांग्रेस की हार का अनोखा कारण देते हुए बताया है कि जवाहरलाल नेहरु और इंदिरा गाँधी जैसे नेता छिप कर योग किया करते थे, और उनके वंशजो ने इसे (योग) को सम्मान नही दिया.

योगगुरु बाबा रामदेव ने प्रधानमंत्री मोदी की सार्वजानिक तौर पर योग करने की भी प्रशंसा की और उन्होंने सांसदों और मंत्रियों की भी प्रशंसा की जो कि सार्वजानिक तौर पर योग करने में हिचकिचाहते नही है. इसके अलावा बाबा रामदेव के मुताबिक जो लोग योग करते हैं, भगवान उन्हें सीधे आशीर्वाद देते हैं.

Baba ramdev -

इसके अलावा उन्होंने कहा कि नेहरु और इंदिरा छिपकर योग किया करते थे लेकिन इसके बाद की पीढ़ी ने योग को सम्मान नही दिया इसलिए उनके राजयोग में गड़बड़ हो गया.

हालाँकि इसके पहले भी बाबा रामदेव ने ऐसे ही बेतुके बयान दे कर सुर्खियाँ बटोरी हैं. 23 मई को लोकसभा चुनाव आने के बाद उन्होंने इस दिन को मोदी दिवस के रूप में मनाने की बात की थी. इसके अलावा उन्होंने जनसँख्या नियंत्रण को लेकर भी एक फार्मूला दे दिया था.

बाबा रामदेव ने कहा के मुताबिक ‘हमारे देश की जनसंख्या अगले 50 सालों में 150 करोड़ के पार नहीं जानी चाहिए. हम इससे ज्यादा जनसंख्या के लिए तैयार नहीं हैं. ये तभी मुमकिन है जब इसके लिए कोई नियम बनाया जाए. तीसरे बच्चे को वोटिंग का अधिकार नहीं मिलना चाहिए’