AUS vs PAK: भारत के हाथों पिटने के बावजूद पाकिस्तान को मजबूत क्यों मान रहे पैट कमिंस? बोले- बाबर आजम हमेशा…

18
AUS vs PAK: भारत के हाथों पिटने के बावजूद पाकिस्तान को मजबूत क्यों मान रहे पैट कमिंस? बोले- बाबर आजम हमेशा…


AUS vs PAK: भारत के हाथों पिटने के बावजूद पाकिस्तान को मजबूत क्यों मान रहे पैट कमिंस? बोले- बाबर आजम हमेशा…

ऐप पर पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 में अब तक ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं किया है और कप्तान पैट कमिंस ने उम्मीद जताई कि शुक्रवार को बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्लेबाज अपनी क्षमता के अनुसार प्रदर्शन करेंगे। जोश इंग्लिस और मिशेल मार्श के अलावा ऑस्ट्रेलियाई का कोई और बल्लेबाज अब तक टूर्नामेंट में अर्धशतक नहीं बना पाया है और कमिंस को उम्मीद है कि चिन्नास्वामी स्टेडियम की बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर उनके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कमिंस ने गुरुवार को मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”बेंगलुरु जैसे स्थल पर बड़े स्कोर वाला मैच होता है, मैदान छोटा है। यहां की पिच हमेशा अच्छी होती है। इसलिए बल्लेबाजी काफी महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि पिछले मैच में (श्रीलंका के खिलाफ) खिलाड़ियों ने जिस तरह शुरुआत की उससे लय बनी है।” कमिंस को खुशी है कि श्रीलंका के खिलाफ मार्श ने अर्धशतक जड़ा और उन्होंने उम्मीद जताई कि डेविड वॉर्नर भी जल्द ही लय में लौटेंगे।

कमिंस ने कहा, ”मिशेल और डेविड पहले ओवर से ही रन जुटाने के लिए तैयार रहते हैं। हम अपने खिलाड़ियों से यही चाहते हैं। वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वे सभी चीजें सही कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वे काफी रन बनाएंगे।” कप्तान को खुशी है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे नियमित विकेटकीपर एलेक्स कैरी की जगह लेने वाले इंगलिस उम्मीदों पर खरे उतरे हैं।

कमिंस ने कहा, ”एलेक्स पिछले कुछ मैच में नहीं खेला जो दुर्भाग्यशाली है। हमें पता है कि वह स्तरीय खिलाड़ी है लेकिन जोश पिछले मैच में जिम्मेदारी से खेला जो शानदार है।” कमिंस ने कहा कि अगर वे टॉस जीतते हैं तो बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का फैसला करते समय ओस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। पाकिस्तान इस मुकाबले में अहमदाबाद में भारत के खिलाफ सात विकेट की हार के बाद उतरेगा लेकिन कमिंस विरोधी टीम को हल्के में लेने को तैयार नहीं है।

उन्होंने कहा, ”वे ऐसी टीम है जो हमेशा चुनौती के लिए तैयार रहती है। उनके पास कुछ अच्छे तेज गेंदबाज है जो विरोधी टीम को ध्वस्त कर सकते है। कुछ अच्छे स्पिन गेंदबाज।” कमिंस ने कहा, ”फिर उनके पास रिजवान है जो संभवत: शीर्ष स्कोरर है। बाबर आजम हमेशा अच्छा खेलता है, कुछ अन्य बल्लेबाजों ने भी पिछले कुछ समय में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी रन बनाए हैं। इसलिए वे ऐसी टीम है जो हर विभाग में काफी मजबूत है।”



Source link