Aurangabad News: 9 कांडों में फरार 50 हजार का इनामी हार्डकोर नक्सली नजीबुल्लाह गिरफ्तार, पढ़ें औरंगाबाद की खबरें

107
Aurangabad News: 9 कांडों में फरार 50 हजार का इनामी हार्डकोर नक्सली नजीबुल्लाह गिरफ्तार, पढ़ें औरंगाबाद की खबरें

Aurangabad News: 9 कांडों में फरार 50 हजार का इनामी हार्डकोर नक्सली नजीबुल्लाह गिरफ्तार, पढ़ें औरंगाबाद की खबरें

औरंगाबाद: 19 कांडों के एक वांछित नक्सली को पुलिस ने धर दबोचा है। वह लंबे समय से फरार चल रहा था जिसकी छानबीन को लेकर पुलिस लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी। गिरफ्तार नक्सली की पहचान मदनपुर थाना अंतर्गत दर्जी बिगहा टोले मोमिनपुर निवासी नजीबुल्लाह अंसारी उर्फ अंसारी जी के रूप में की गई है। यह कार्रवाई एसपी कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देशानुसार की गई, जिसमें मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा और एसटीएफ की टीम के संयुक्त कार्रवाई में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली 19 कांडों में नामजद अभियुक्त है, जिसके विरुद्ध मदनपुर, देव और गया जिले के आमस, डुमरिया समेत रौशनगंज ( बांके बाजार ) थाने में नक्सल गतिविधियों से जुड़े, आर्म्स एक्ट व विस्फोटक पदार्थ समेत कई अन्य कांड दर्ज है। इसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही थी जबकि यह उस वक्त किसी ना किसी रूप में भाग निकल जा रहा था। पुलिस के अनुसार, पूछताछ में नक्सल गतिविधियों से जुड़ें कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और कई महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को दिए हैं। इसके बाद उसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया।

सिपाही भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस के साथ पकड़ा गया मुन्ना भाई
बिहार मद्य निषेध विभाग की रविवार को आयोजित सिपाही परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस के साथ एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। यह मामला औरंगाबाद जिले के नगर थाना अंतर्गत अंबिका पब्लिक स्कूल की है, जहां परीक्षा से पूर्व जांच के दौरान वह पकड़ा गया। इसके उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पकड़े गए मुन्ना भाई की पहचान जहानाबाद जिले के घोषी थाना अंतर्गत भड़कुड निवासी दिपक कुमार के रूप में की गई। बताया जाता है कि पकड़ा गया मुन्ना भाई ब्लूटूथ डिवाइस अपने कान के काफी अंदर लगाए हुए था, जिसे आसानी से नहीं देखा जा सकता था। किसी तरह बारीकी से जांच के दौरान वह पकड़ा गया। इसके बाद चिमटे की सहारे से उसे निकाला गया। थानाध्यक्ष सतीश बिहारी शरण ने बताया कि बिहार मद्य निषेध विभाग की आयोजित परिक्षा से पूर्व जांच के दौरान एक अभ्यर्थी को ब्लूटूथ डिवाइस के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

औरंगाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 15 किलो RDX… एक हजार डेटोनेटर समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
11 साल पुराने मामले में सह चालक के परिजनों को मिलेगा 6.34 लाख मुआवजा
व्यवहार न्यायालय औरंगाबाद के एडीजे सात सुनील कुमार सिंह ने 11 साल पुरानी एमभी वाद 62/11 में सुनवाई करते हुए श्रीराम जेनरल इंश्योरेंस कंपनी को आदेश दिया की सदर प्रखंड के बेला गांव निवासी रामध्यान यादव की पत्नी उर्मिला देवी को 6 लाख 34 हजार 800 रुपये की मुआवजा प्रदान करें। यह घटना 25.07.11 की है, जिसमें मुआवजा पर 6 प्रतिशत ब्याज भी देने का भी आदेश दिया गया है।

navbharat times -Begusarai News: उत्पाद विभाग सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करते 5 परीक्षार्थी गिरफ्तार, मोबाइल ब्लूटूथ डिवाइस बरामद
अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि पीड़िता के पुत्र नागेन्द्र यादव की मृत्यु सड़क दुघर्टना में हो गई थी।आरोप है कि जिस ट्रक का वह सह चालक था, उसे तेज और लापरवाही तरीके से चलाया गया था, जिसमें वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और उसकी उस दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद मोटर दुर्घटना वाद न्यायालय में प्रस्तुत किया था, जिसमें ट्रक श्रीराम जेनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड से इंश्योरेंस था। आवेदिका उर्मिला देवी ने 6 लाख मुआवजा की मांग न्यायालय में की थी। यह दुर्घटना उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद अंतर्गत टुंडला में हुई थी।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News