Atique Ahmed के मददगार बसपा नेता को एसटीएफ ने आगरा से उठाया, मुख्तार अंसारी का भी रहा है खास

14
Atique Ahmed के मददगार बसपा नेता को एसटीएफ ने आगरा से उठाया, मुख्तार अंसारी का भी रहा है खास

Atique Ahmed के मददगार बसपा नेता को एसटीएफ ने आगरा से उठाया, मुख्तार अंसारी का भी रहा है खास


उमेश पाल हत्याकांड में एसटीएफ लगातार दबिश दे रही है। शूटरों का अभी तक कोई पता नहीं लगा है। वहीं, शुक्रवार रात आगरा से अतीक के मददगार बसपा नेता को एसटीएफ ने उठाया है।

 

सुनील साकेत, आगरा:अतीक अहमद के गुर्गों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी में लगी एसटीएफ ने गुरुवार रात आगरा से एक व्यक्ति को उठाया है। आरोपी अतीक और मुख्तार अंसारी के लिए काम करता था। दोनों के मुकदमों में पैरवी और अफसरों से लाइजनिंग का काम करता था। ये बसपा का पूर्व नेता भी रहा है। एसटीएफ टीम की आगरा में यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पूर्व फतेहपुरसीकरी के कोरई टोल से चार संदिग्धों को भी पकड़ा था। उमेश पाल हत्याकांड के बाद एसटीएफ अतीक के शूटरों की गिरफ्तारी में जुटी है। इसी क्रम में आगरा में रहने वाले एक पूर्व बसपा नेता को अतीक का करीबी माना जा रहा है। आरोप है कि वह अतीक और अंसारी के लिए काम करता था। उसके मुकदमों में पैरवी करने के लिए लाइनजिंग किया करता था। गुरुवार रात ताजगंज क्षेत्र की पॉश कालोनी में एसटीएफ की टीम ने दबिश दी और उसे गिरफ्तार करके अपने साथ ले गई। एसटीएफ के सूत्रों के अनुसार आरोपी से पूछताछ की जाएगी अगर दोष सिद्ध होता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी नौकरी छोड़कर बना बड़ा आदमी

अतीक के आगरा कनेक्शन में एसटीएफ ने दूसरी कार्रवाई की है। एसटीएफ द्वारा हिरासत में आया आरोपी पूर्व में सरकारी नौकरी करता था। उसने सरकारी नौकरी छोड़कर बसपा ज्वॉइन कर ली और बड़े नेताओं और रसूखखोर लोगों के लिए लाइजनिंग शुरू कर दी। आरोपी के पास अच्छी खासी पूंजी है। पूर्व में बसपा की ओर से विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है।

एसटीएफ की दूसरी कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े संदिग्धों की तलाश में एसटीएफ दिन-रात जुटी है। पांच दिन पहले एसटीएफ ने फतेहपुरसीकरी के कोरई टोल से फिल्मी अंदाज में क्रेटा गाड़ी में सवार चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। कार सवारों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी थी, लेकिन इस कार्रवाई के दूसरे दिन प्रयागराज में अतीक के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। यहां असहले और नकदी बरामद की गई थी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News