Asia cup: भारतीय महिला टीम की धमाकेदार वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ 59 रनों दर्ज की जीत

181
Asia cup: भारतीय महिला टीम की धमाकेदार वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ 59 रनों दर्ज की जीत


Asia cup: भारतीय महिला टीम की धमाकेदार वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ 59 रनों दर्ज की जीत

सिलहट: महिला एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के एक दिन बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम में दहाड़ते हुए दमदार वापसी की है। टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 59 रन से करारी मात दी। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी कपते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 100 रन ही बना सकी।

इस मैच मे टीम इंडिया के लिए ओपनर बैटर शेफाली वर्मा ने शानदार 55 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में शेफाली ने 44 गेंद का सामना करते हुए 5 चौके और दो छक्के भी लगाए। इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 38 गेंद में 46 रन बनाए। मंधाना ने अपनी इस पारी में 6 बेहतरीन चौका लगाया। इसके साथ ही जेमिमा रोड्रिग्स ने 24 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत के लिए निचले क्रम में दीप्ति शर्मा ही एकमात्र बल्लेबाज रहीं जो दहाई अंक तक पहुंच सकी।

इसके अलावा और कोई भी बैटर कमाल नहीं दिखा सकीं। वहीं गेंदबाजी में बांग्लादेश के लिए रुमाना अहमद ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा सिर्फ सलमा खातुन ने एक विकेट लिए हैं।

भारतीय महिला टीम के द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की महिला टीम की ओपनर बैटर फरजाना हक और मुर्शिदा खातून ने एक सधी हुई शुरुआत की थी। फरजाना ने 40 गेंद में 30 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा मुर्शिदा ने 21 गेंद में 25 रनों की पारी खेली।

वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान निगार सुल्ताना ने 29 गेंद का सामना करते हुए 36 रनों की सधी हुई पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में कुल पांच चौके भी लगाए। इन तीनों बैटर के अलावा और कोई भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं सकीं।

इस दौरान भारत के लिए गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा रेणुका सिंह और स्नेह राणा के नाम भी एक-एक विकेट रहा। बांग्लादेश के खिलाफ के इस मुकाबले के बाद टीम इंडिया अपना अगला मैच 10 अक्टूबर को थाईलैंड के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद किस पर गुस्सा हो रही हैं हरमनप्रीत कौर, बताई क्यों मिली भारत को हार
navbharat times -IND vs PAK: पूजा वस्त्राकर के रनआउट से पलट गई बाजी, साबित हुआ मैच का टर्निंग पॉइंट, भारत को मिली हार
navbharat times -छोटे बाल, अफरीदी सी तूफानी बैटिंग, भारत को हराने वाली पाकिस्तानी खिलाड़ी को यूं ही नहीं कहते हैं लेडी बूम-बूम



Source link