ओवैसी ने कहा- मोदी सरकार को कश्मीर से प्यार, कश्मीरियों से नहीं, लेकिन मैं…

0

केन्द्र सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटा लिए जाने पर हैदराबाद से सांसद और एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी भड़क गए हैं और सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘’पीएम मोदी के पास सरदार पटेल और पंडित जवाहर लाल नेहरू की तरह राजनीतिक ज्ञान नहीं है। जब उन्होंने कश्मीर पर निर्णय लिया। उन्होंने ऐसा राष्ट्र के हित में किया।‘’ आगे उन्होंने कहा, कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों के लिए प्यार नहीं।

औवेसी ने कहा, ‘’मैं जानता हूं कि मोदी सरकार को कश्मीर से प्यार है, लेकिन कश्मीरियों से कोई प्यार नहीं है। मुझे मालूम है कि इस सरकार को कश्मीर की जमीन से प्यार है लेकिन वहां रहने वाले लोगों के लिए प्रेम नहीं है। ये लोग सिर्फ सत्ता से प्यार करते हैं लेकिन न्याय से नहीं। वे केवल सत्ता में बरकरार रहना चाहते हैं, लेकिन मैं याद दिलाता रहूंगा कि कोई भी व्यक्ति अनंत काल तक जीवित नहीं रहता है और न ही शासन करता है।‘’

मोदी सरकार द्वारा संविधान की धारा 370 हटाने लिए जाने और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने का विरोध कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां कर रही हैं। मगर एनडीए नेतृत्व भाजपा सरकार और इसके घटक दल जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले का स्वागत कर रहे हैं और इसे ऐतिहासिक फैसला बता रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के समर्थक जम्मू-कश्मीर में लागू धारा 370 और 35A को मोदी सरकार द्वारा खत्म किए जाने का जश्न मना रहे हैं। भारत सरकार के इस फैसले से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की नींदें उड़ गई है और वह इसका लगातार विरोध कर रहा है।

ये भी पढ़ें : HIV ग्रस्त था युवक, खुद की काटी गर्दन और हाथ की नस फिर…