वित्त मंत्री अरूण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ सफल, कई नेताओं ने उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की

156

वित्त मंत्री अरूण जेटली पिछले कुछ समय से किडनी की समस्या से जूझ रहें थे. आज वित्त मंत्री अरूण जेटली का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन सफल रहा.

65 साल के अरुण जेटली को इस रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. उन्हें आज सुबह तक़रीबन आठ बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया था. लंबे समय से वित्त मंत्री अरूण जेटली किडनी की समस्या का सामना कर रहे थे उन्हें एक महीने से डायलिसिस हो रखा था. बता दें, बजट पेश करने के दौरान भी वे कई बार ज्यादा देर तक खड़े नहीं रह पाते थे. इसके चलते वे बैठकर ही बजट पेश कर चुके हैं.

Arun Jaitley 1 news4social -

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि वित्त मंत्री अरूण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफल के बारे में जान कर काफी ज्यादा ख़ुशी हुई है. उन्होंने यह भी बोला है कि मैं अरुण जेटली और किडनी डोनर के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं. वहीं राहुल गाँधी ने भी ट्वीट कर बोला है कि मैं अरुण जेटली के जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने एक प्रेस रिलीज जारी कर यह कहा है कि वित्त मंत्री जी का ऑपरेशन बिलकुल सफल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि जेटली और उनके डोनर की हालत बेहद ठीक है. इससे पहले भी वित्त मंत्री का कई साल पहले हृदय का आपरेशन हो चुका है. और उनका 2014 में बैरिएट्रिक का ऑपरेशन भी हुआ था. कुछ वक्त पहले भी जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स में भर्ती हुए थे. पर उस दौरान किडनी डोनर से उनकी किडनी मैच नहीं होने के कारण उनका ऑपरेशन टाल दिया गया था. इस दौरान जेटली को डॉक्टरों ने पब्लिक मीटिंग में जाने से माना किया था. आपको बता दें कि उन्होंने जीएसटी काउंसिल की बैठक भी वीडियो कॉन्फ्रैंस के जरिए ही ली थी. बहरहाल, डॉक्टरों ने उन्हें आराम के लिए बोला है.