Araria News: लव जिहाद के आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर ले गई रांची पुलिस, तनवीर बोला- बनाया जा रहा है सॉफ्ट टारगेट

19
Araria News: लव जिहाद के आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर ले गई रांची पुलिस, तनवीर बोला- बनाया जा रहा है सॉफ्ट टारगेट

Araria News: लव जिहाद के आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर ले गई रांची पुलिस, तनवीर बोला- बनाया जा रहा है सॉफ्ट टारगेट

Love Jihad: लव जिहाद मामले में गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद तनवीर को अररिया कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर लाने लाया जा रहा है। मामला सामने आने के बाद आरोपी तनवीर फरार चल रहा था। पुलिस ने उसे नेपाल सीमा से लगे सिकटी से गिरफ्तार किया था।

 

हाइलाइट्स

  • तनवीर ने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया
  • प्राथमिकी दर्ज होने के बाद फरार चल रहा था तनवीर
  • धोखे से आपत्तिजनक तस्वीर बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप
अररियाः लव जिहाद मामले के आरोपी तनवीर अख्तर उर्फ लैक खान को गुरुवार को अररिया कोर्ट में पेश किया गया। बुधवार को रांची की डोरंडा थाना पुलिस ने अररिया के सिकटी थाना पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर साथ लेकर झारखंड पुलिस रांची रवाना हुई। तनवीर पर मुंबई में मॉडलिंग करने वाली एक युवती का यौन शोषण, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने समेत कई आरोप है। तनवीर पर भागलपुर की रहने वाली मॉडल ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए रांची के डोरंडा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।


तनवीर ने सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया

रांची ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने के क्रम में तनवीर ने सारे आरोपों से इनकार किया। उसने कहा था कि दोनों के बीच एक बॉस और कर्मचारी का रिश्ता था। उसने रुपए देकर हर तरह से उसकी मदद की थी, लेकिन इस बीच उसकी कंपनी घाटे में चली गई। इस कारण उसने उससे पैसे वापस करने की मांग की तो उसके ऊपर लव जिहाद का आरोप लगाया गया। उन्होंने कहा कि उसने अपनी पहचान को कभी भी नहीं छुपाया है। वह मुस्लिम है और संस्थान से रांची के कांके सहित अगल बगल के लोग अच्छी तरह से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम युवक होने के कारण लव जिहाद को लेकर उसे सॉफ्ट टारगेट बनाया जा रहा है।

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद फरार चल रहा था तनवीर

लव जिहाद का मामला सामने और प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से ही आरोपी तनवीर अख्तर फरार चल रहा था। वो नेपाल में अपने एक रिश्तेदार के घर में पनाह लिए हुए था। डोरंडा पुलिस ने सिकटी थाना पुलिस के सहयोग से तब गिरफ्तार किया जब वह नेपाल से भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश कर सिकटी थाना क्षेत्र पहुंचा था। आरोपी तनवीर अख्तर रांची में डोरंडा थाना क्षेत्र के युनुस चौक के पास रहने वाला है। मामले में मॉडल ने मुंबई से रांची पहुंच कर पिछले दिनों सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज कराया थी।

धोखे से आपत्तिजनक तस्वीर बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपी तनवीर अख्तर रांची में एक मॉडलिंग इंस्टीट्यूट चलाता था। महिला मॉडल का आरोप है कि वह वर्ष 2021 में मॉडलिंग सीखने के लिए रांची आई थी। उसने तनवीर के इंस्टीट्यूट में अपना दाखिला कराया था। इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई थी। महिला मॉडल का आरोप है कि होली के अवसर पर इंस्टीट्यूट में हुई पार्टी में तनवीर ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे धोखे से पिला दिया था। नशे की हालत में आरोपी ने उसकी आपत्तिजनक फोटो खींच ली और वीडियो बना लिया। इस दौरान आरोपी तनवीर पर दुष्कर्म का भी आरोप लगाया गया। आपत्तिजनक फोटो और वीडियो दिखा कर लगातार ब्लैकमेल करने का आरोप महिला मॉडल ने लगाई है। महिला मॉडल का आरोप है कि तनवीर अख्तर मुझ पर लगातार धर्म परिवर्तन करने और शादी करने का दवाब बना रहा था।
रिपोर्ट-राहुल कुमार ठाकुर

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News