Amruta Fadnavis: ट्रैफिक क्लियरेंस वीइकल, Y+ सिक्यॉरिटी, अमृता फडणवीस की बढ़ी सुरक्षा पर देवेंद्र की सफाई

106
Amruta Fadnavis: ट्रैफिक क्लियरेंस वीइकल, Y+ सिक्यॉरिटी, अमृता फडणवीस की बढ़ी सुरक्षा पर देवेंद्र की सफाई

Amruta Fadnavis: ट्रैफिक क्लियरेंस वीइकल, Y+ सिक्यॉरिटी, अमृता फडणवीस की बढ़ी सुरक्षा पर देवेंद्र की सफाई

मुंबई: डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में गृह विभाग ने सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना के सभी 41 विधायकों और 10 लोकसभा सांसदों को विशेष वाई प्लस सुरक्षा प्रदान की है। इस फैसे में खास बात है कि देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं उन्हें एक नई स्कॉट वीइकल (ट्रैफिक क्लियरेंस वीइकल) की भी मंजूरी दी गई है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट के बाद यह फैसला लिया है। देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के पास अभी तक X+ सुरक्षा थी उसे बढ़ाकर Y+ सिक्यॉरिटी किया गया है।

बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद अब उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अमृता फडणवीस जहां भी जाएंगी, उनके साथ एक ट्रैफिक क्लीयरेंस वाहन भी होगा। वाई प्लस सुरक्षा के मुताबिक अमृता फडणवीस के पास अब एक एस्कॉर्ट वैन और पांच पुलिस कर्मी होंगे।

पायलट वैन की तरह करेगा काम
अमृता फडणवीस के साथ पुलिस सुरक्षा 24 घंटे रहेगी। जबकि ट्रैफिक क्लियरेंस व्हीकल पायलट वैन की तरह काम करेगा। इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरती जाएगी कि अमृता फडणवीस यात्रा करते समय संबंधित क्षेत्र में सड़क खुली रहे।

‘अमृता ने नहीं मांगी’
देवेंद्र फडणवीस के गृह मंत्रालय ने हाल ही में इस संबंध में एक आदेश जारी किया था। उसके बाद मुंबई पुलिस के सुरक्षा विभाग ने परिवहन विभाग को निर्देश जारी किए। वहीं देवेंद्र फडणवीस ने अमृता फडणवीस की बढ़ी सुरक्षा पर भी टिप्पणी की। अमृता फडणवीस ने वाई स्तर की सुरक्षा की मांग नहीं की। लेकिन अमृता फडणवीस को खतरे को देखते हुए उच्च स्तरीय समिति ने सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया।

‘ट्रैफिक पुलिस को भी किया था मना’

डेप्युटी सीएम ने सफाई देते हुए कहा कि अमृता की ओर से ट्रैफिक क्लीयरेंस व्हीकल की भी डिमांड नहीं की गई। उन्होंने बताया कि इस फैसले के बाद अमृता फडणवीस ने मुंबई पुलिस को यह भी कहा था कि उन्हें ट्रैफिक क्लीयरेंस व्हीकल की जरूरत नहीं है, लेकिन उनकी सुरक्षा के चलते यह फैसला लिया गया है।

शिंदे, फडणवीस और राज्यपाल बी एस कोश्यारी का Z+ कवर भी बरकरार रखा गया है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे, उद्धव की पत्नी रश्मि और बेटे तेजस और शिंदे के विधायक बेटे श्रीकांत के Y+ कवर में कोई बदलाव नहीं हुआ है। शिंदे का समर्थन करने वाले सांसदों में रामटेक लोकसभा सदस्य कृपाल तमाने भी शामिल हैं, जिनकी सुरक्षा राज्य के गृह विभाग ने बढ़ा दी है। भ्रष्टाचार विरोधी योद्धा अन्ना हजारे जेड श्रेणी की अपनी सुरक्षा बरकरार रखेंगे।

शहर के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से जुड़े मामले की जांच करने वाले न्यायमूर्ति के यू चांदीवाल की सुरक्षा वापस ले ली गई है। राज्य भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले को एस्कॉर्ट के साथ वाई प्लस कवर प्रदान किया गया है। अंबानी परिवार को Z+ सुरक्षा प्रदान की गई है, जबकि अभिनेता सलमान खान को एक अनुरक्षक के साथ Y+ सुरक्षा कवर दिया गया है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News