Alwar News: बीजेपी जिला अध्यक्ष संजय नरुका का विवादस्पद बयान, कहा- सेवा करने नहीं अपने फायदे के लिए राजनीति में आते हैं साधु, डॉक्टर

116

Alwar News: बीजेपी जिला अध्यक्ष संजय नरुका का विवादस्पद बयान, कहा- सेवा करने नहीं अपने फायदे के लिए राजनीति में आते हैं साधु, डॉक्टर

हाइलाइट्स

  • अलवर भाजपा जिला अध्यक्ष संजय नरुका का वीडियो वायरल
  • कहा- राजनीति में लोग अपने फायदे के लिए आते हैं
  • साधु हो, डॉक्टर हो या एक्टर सभी अपने फायदे के लिए राजनीति करते हैं

अलवर। राजस्थान के अलवर से एक बीजेपी नेता का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो भाजपा जिला अध्यक्ष संजय नरुका का बयान है। सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो मंडल सशक्त अभियान कार्यक्रम का है। इसमें बीजेपी नेता कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा है कि राजनीति में लोग अपने स्वार्थ और पैसे कमाने के लिए आते हैं, यह देश सेवा नहीं है। साधु भी राजीनीति में इसके लिए आ रहे हैं। यहीं नहीं फिल्म एक्टर हो या डॉक्टर सभी राजनीति में अपना फायदे के लिए आते हैं।
Alwar News: बहरोड़ विधायक बलजीत यादव को मारने की, Facebook पर लिखा- ’10 दिन में मारूंगो बच लिए’
उन्होंने कहा कि हम हिंदुत्व और राष्ट्र के लिए समर्पित हैं। इसलिए भारतीय जनता पार्टी में हैं। अलवर जिले के मालाखेड़ा और राजगढ़ में भाजपा मंडल सशक्त कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष संजय सिंह नरुका ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए राजनीति में आते हैं। राजनीति में आना कोई देश सेवा नहीं है। इसके लिए विधानसभा ओर लोकसभा में विधायक और सांसद वेतन लेते हैं।

नरुका ने कहा, ‘मैं भी राजनीति में अपने फायदे के लिए आया हूं।’ जिला अध्यक्ष का यह बयान सोशल मीडिया पर राजनीतिक गलियारों में हलचल का विषय बन चुका है। जिला अध्यक्ष ने अपने बयान में किसी का प्रत्यक्ष नाम नहीं लिया है। लेकिन जिला अध्यक्ष के साधु के राजनीति में आने वाले बयान को अलवर सांसद महंत बालकनाथ से जोड़कर देखा जा रहा है, जो एक साधु हैं।

Rajasthan News : ज्ञानदेव आहूजा के विवादित बोल, बढ़ती जनसंख्या के लिए मुस्लिमों को ठहराया जिम्मेदार, राजस्थान बीजेपी का मेगा सियासी प्लान

अलवर सांसद के साधु होने सहित भाजपा ने राष्ट्रीय स्तर पर साधु राजनेताओं की लंबी फेहरिस्त है।अलवर में भाजपा के सशक्त मण्डल कार्यक्रम चल रहे हैं। इसमें भाजपा जिलाध्यक्ष संजय नरुका कार्यकताओं की बैठक लेते हुए कार्यकर्ताओं से बात करते हुए राजनेताओं पर कटाक्ष करते हुए अपनी भड़ास निकालने लग गए।

उन्होंने कहा कि विधायक और सांसद कोई देश सेवा नहीं कर रहे हैं। देश सेवा तो सन्त-महात्मा करते हैं। लेकिन साधु संत भी राजनीति में स्वार्थों के चलते आ रहे हैं। राजनेता सांसद और विधायक बनकर वेतन लेते हैं। फिर वो देश सेवा कैसे हुई। उन्होंने कहा कि हम निस्वार्थ भाव से काम नहीं कर रहे हैं। डॉक्टर हो या एक्टर सब अपने निहित स्वार्थों के चलते राजनीति में आते है। हम सभी निजी स्वार्थ से राजनीति में आते हैं। और उसी स्वार्थ के अनुसार काम करते हैं।
navbharat times -Alwar News: अवैध खनन में था पुलिस का माफिया से गठजोड़, अलवर के MIA थानेदार विरेंद्र यादव और 2 कांस्टेबल सस्पेंड
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जैसे हम परिवार में एक दूसरे के काम आते हैं। उसी तरह से भाजपा भी एक परिवार है और परिवार की तरह भाजपा में भी सभी एक दूसरे के मुसीबत में काम आते हैं। संजय नरुका का यह विवादित बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। राजनीतिक गलियारे में उनका बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

हालांकि, वीडियो वायरल होने के जिला अध्यक्ष संजय नरुका ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, मैंने यह नहीं कहा कि राजनीति में लोग पैसे कमाने या पैसे लेते हैं। मैंने कहा था कि मैं भी राजनीति में आया हूं तो मेरा भी स्वार्थ है कि मेरे लोगों और कार्यकर्ताओं से ज्यादा से ज्यादा सम्बन्ध बनते हैं।कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब देकर उन्हें उदाहरण देकर उनके जिज्ञासा को हल करने की कोशिश कर रहा था। राजनेताओं की ओर से सामाजिक सेवा की जाती है। उन्होंने मालाखेड़ा में लड़की की शादी का खर्च ओर कन्यादान तक किया है।

BJP से निष्कासन के बाद पूर्व मंत्री का शक्ति प्रदर्शन, CM फेस की घाेषणा के साथ वसुंधरा से फोन पर की बात, जवाब मिला… धन्यवाद!

rajasthan news live update - 2021-09-06T172903.106

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News