Ajmer News : वॉटरफाल में नहाने-पार्टी करने पहुंचे थे जीजा-साला, 200 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरकर हुई मौत

198
Ajmer News : वॉटरफाल में नहाने-पार्टी करने पहुंचे थे जीजा-साला, 200 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरकर हुई मौत

Ajmer News : वॉटरफाल में नहाने-पार्टी करने पहुंचे थे जीजा-साला, 200 फीट की ऊंचाई से नीचे गिरकर हुई मौत

बारां : मानसून सीजन में जंगल, नदियां, पहाड़ और झरनों का सौंदर्य हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। लेकिन कई बार ऐसी जगहों पर लोगों की लापरवाही की वजह से बड़े हादसे (Rajasthan Accident News) भी हो जाते हैं। राजस्थान के हाड़ौती अंचल में बारां में स्थित कुंडा खोह जलप्रपात (Shahabad Kunda Khoh Waterfall) पर ऐसी ही दुखद घटना घटी है। जहां पर दो परिवारों के चिराग बुझ गए। यहां पर पिकनिक मनाने आए 3 लोगों में दो लोग 200 फीट की गहराई वाले वॉटरफॉल में गिर गए। पुलिस ने उनके मौत की पुष्टि की है।

शाहाबाद कुंडा खोह जलप्रपात की घटना
मामला शाहाबाद के जंगलों के बीच स्थित खोह जलप्रपात का है, जहां गुरुवार को दर्दनाक घटना सामने आई। रिश्ते में जीजा और साला जीतू और सोनू 200 फीट की गहराई वाले जलप्रपात में ऊपर से नीचे गिर गए। जीजा और साला सोनू सेन महोदरा (समरानियां) और जीतू सेन निवासी नियाना बारां नहाते समय गिर गए, जिसमें 25 वर्षीय जीतू का शव मिल गया है। सोनू की तलाश जारी है।

Alipur Wall Collapse: फरिश्ता बनकर पहुंचे और बचाई कई लोगों की जान, मिलिए अलीपुर में दीवार के नीचे दबे लोगों की जान बचाने वालों से
SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला एक का शव
बारां पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा के मुताबिक दोनों की मौत हो गई है। एक शव को रिकवर कर लिया गया है। दूसरे की तलाश जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। सहयोग में बारां शाहाबाद पुलिस थाने का स्टाफ लगा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम पहुंची।

navbharat times -हाड़ौती में मेघ मल्हार: कालीसिंध- भीमसागर बांध लबालब,जानिए कहां कितना बरसा पानी
कैसे हुई घटना, पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बताया
शुरुआती जांच में मौके से शराब की बोतलें और कपड़े मिले ऐसे में अंदाजा लगाया गया कि इन लोगों ने पहले पार्टी की और फिर नहाने के दौरान इनका पैर फिसल गया। जिससे वो कुंडा खोह जलप्रपात में नीचे गिर गए। तीसरा जो व्यक्ति था वह घटना के दौरान कुछ दूरी पर बताया गया। जैसे ही लोगों के गिरने की आवाज सुनी तो वहां मौजूद लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया।

navbharat times -Rajasthan Weather Update : अभी नहीं थमेगा झमाझम बारिश का दौर, कोटा समेत इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा
दूसरे युवक की तलाश में जुटी टीम
एसडीआरएफ टीम B-3, प्रभारी मोरपाल मीणा के नेतृत्व में जलप्रपात के नीचे टीम पहुंची। करीब 2 घंटे पर रेस्क्यू ऑपरेशन किया। इसी बीच एक बॉडी मिली। पहाड़ों की ऊंचाई पर उसे लेकर टीम बाहर आई। स्थानीय प्रशासन को बॉडी सौंप दी गई। दूसरे लापता युवक की तलाश शुक्रवार सुबह से ही जारी है। बताया जाता है कि यह स्थान बड़े भयानक जंगल के बीच में स्थित है। यहां पर जंगली जानवरों का प्रवास है।
रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद, बारां

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News