AIMIM के पूर्व अध्यक्ष हिंदू धर्म अपनाने को तैयार, परिजनों पर लगाया बड़ा आरोप, सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार | Former AIMIM Leader Seeks CM Yogi Aid to Convert to Hindu Religion | Patrika News

250

AIMIM के पूर्व अध्यक्ष हिंदू धर्म अपनाने को तैयार, परिजनों पर लगाया बड़ा आरोप, सीएम योगी से लगाई न्याय की गुहार | Former AIMIM Leader Seeks CM Yogi Aid to Convert to Hindu Religion | Patrika News

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी कि AIMIM के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहम्मद रुवेद और उनकी पत्नी समीना परवीन ने अपनी पत्नी के साथ स्वैच्छिक धर्मांतरण की मांग की है।

लखनऊ

Updated: April 11, 2022 11:28:54 am

उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम जोड़े ने स्वैच्छिक धर्मांतरण की मांग करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई है। यह आरोप लगाने के बाद कि दोनों को मुस्लिम धार्मिक नेताओं और संगठनों से कोई मदद या मार्गदर्शन नहीं मिला, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन यानी कि एआईएमआईएम के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहम्मद रुवेद और उनकी पत्नी समीना परवीन ने अपनी पत्नी के साथ स्वैच्छिक धर्मांतरण की मांग की है। दरअसल, दंपत्ति अपने परिवार से परेशान हैं। मोहम्मद रुवेद और उनकी पत्नी ने हिंदू धर्म अपनाने की धमकी दी है। मोहम्मद रुवेद को उम्मीद है कि सीएम योगी उन्हें न्याय जरूर देंगे। वहीं रुवेद ने अपने पिता पर भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उनके पिता समाजवादी मानसिकता के हैं।

Former AIMIM Leader Seeks CM Yogi Aid to Convert to Hindu Religion

एसएसपी को लिखा प्रार्थना पत्र मुरादाबाद के एआईएमआईएम के पूर्व जिला अध्यक्ष मोहम्मद रुवेद और उनकी पत्नी समीना ने मुरादाबाद एसएसपी को प्रार्थना पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने अपनी बहन और जीजा पर भी आरोप प्रत्यारोपण किए हैं। मोहम्मद रुवेद ने पत्र में एसएसपी से शिकायत की है कि उनकी बहन और उनके जीजा दोनों को घर से निकालना चाहते हैं और मकान पर कब्जा करना चाहते हैं।मकान की कीमत एक करोड़ रुपये है।

मुस्लिम समुदाय के बड़े लोग भी नहीं कर रहे मदद मोहम्मद रुवेद ने बताया कि उनके जीजा वकील हैं और पुलिस पर दबाव बनाता है। कई बार उनके व उनकी पत्नी पर झूठे केस भी कर चुके हैं। थाने में उनकी सुनवाई नहीं हो रही। इलाके के मुस्लिम समुदाय के बड़े लोग भी उनकी मदद नहीं कर रहे।
यह भी पढ़ें

सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को योगी सरकार देने जा रही कैशलेस इलाज का तोहफा, ऐसे बनेगा स्टेट हेल्थ कार्ड

जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ उतरी यूपी सरकार यूपी सरकार ने जबरन धर्म परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। इससे पहले 22 जून, 2021 को लखनऊ के एटीएस पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा एक धर्मांतरण रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली के जामिया नगर के दो लोगों ने कथित तौर पर पाकिस्तान के आईएसआई से कथित फंडिंग के साथ उत्तर प्रदेश में मूक बधिर छात्रों और अन्य गरीब से पीड़ित लोगों को इस्लाम में परिवर्तित करने में शामिल एक संगठन चलाया।

यह भी पढ़ें

यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की रेस तेज, अनूप गुप्ता का नाम सबसे आगे

बच्चों और महिलाओं को नकद, नौकरी और शादी के झूठे वादों का लालच दिया गया और बाद में उनका धर्म परिवर्तन कराया गया था। इसके पहले नवंबर 2020 में भाजपा द्वारा संचालित यूपी सरकार ने लोगों को दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति को अपना धर्म बदलने के लिए मजबूर करने के लिए लोगों को जवाबदेह ठहराने के लिए कानून पेश किया था।

newsletter

अगली खबर

right-arrow



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News