Agra News: जिलाध्‍यक्ष पद के लिए हमारी बात क्यों नहीं मानी जाएगी…क्‍या लीक ऑडियो बीजेपी विधायकों का है?

80
Agra News: जिलाध्‍यक्ष पद के लिए हमारी बात क्यों नहीं मानी जाएगी…क्‍या लीक ऑडियो बीजेपी विधायकों का है?

Agra News: जिलाध्‍यक्ष पद के लिए हमारी बात क्यों नहीं मानी जाएगी…क्‍या लीक ऑडियो बीजेपी विधायकों का है?

आगरा में एक वायरल ऑडियो को लेकर तरह तरह की चर्चाएं चल रही है। कहा जा रहा है कि कुछ बीजेपी विधायक आगरा के जिलाध्‍यक्ष पद को लेकर चर्चा कर रहे थे जिसका ऑडियो वायरल हो गया है।

 

आगरा में ऑडियो वायरल
सुनील साकेत, आगरा: सोशल मीडिया पर सोमवार को एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस ऑडियो को बीजेपी विधायकों का बताया जा रहा है, जिसमें वे आगरा के जिलाध्यक्ष चुने जाने को लेकर मंथन कर रहे हैं। साथ ही इस बात पर भी जोर दे रहे हैं कि अगर चार विधायक एक स्वर में बोलेंगे तो उनकी बात क्यों नहीं सुनी जाएगी। नवभारत टाइम्‍स ऑनलाइन इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन वायरल ऑडियो में जनप्रनिधियों की बातों से पता चलता है कि संगठन को ये लोग कितना भाव देते हैं।बीजेपी के जिलाध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष का चयन होना है। इसके लिए पर्यवेक्षक तैनात कर दिए हैं। संगठन पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर ही दोनों का चयन करेगा। सोमवार को वायरल हुए ऑडियो ने शहर में सनसनी मचा दी। ऑडियो में एक विधायक बोल रहा है- ‘वे कह रहे हैं हमारा जिलाध्यक्ष क्यों नहीं बनेगा। अगर चार विधायक किसी बात को एकसाथ कहेंगे तो उनकी बात क्यों नहीं मानी जाएगी।’

कुशवाह, जाट, ठाकुर या माहौर

आपस में बातचीत करते हुए एक विधायक चार जातियों के नाम बोलकर कहते हैं कि जिलाध्यक्ष कुशवाह, ठाकुर, जाट या माहौर में से होना चाहिए। मतलब अनुसूचित जाति का हो तो माहौर, पिछड़ी जाति से हो तो जाट या कुशवाह और अगर सामान्य से बने तो ठाकुर जाति से होना चाहिए। इस रणनीति पर जनप्रतिनिधि आपस में चर्चा कर रहे हैं।

बी संगठन की आहट

वायरल ऑडियो को लेकर जनसंघ के समय के एक कार्यकर्ता का कहना है कि पक्षपात के आधार पर संगठन के महत्वपूर्ण पदों पर अपात्रों को काबिज किया जा रहा है। इससे संगठन कमजोर हो सकता है। दल बदलुओं को चुनाव जिताने का यही नतीजा है। अब बीजेपी कांग्रेस जैसी हो जाएगी। दलबदलू चुनाव जीतकर आएंगे तो संगठन को जूते की नोंक पर ही रखेंगे। आगामी समय में मिशनरी कार्यकर्ता घर बैठ सकते हैं। जनप्रतिनिधि निरंकुश हो रहे हैं। वे संगठन को कमजोर करने के लिए बी संगठन खड़ा करने चले हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News