पाकिस्तान में “ज़ैनब का रेप” होने के बाद एंकर ने अपनी ही बेटी के साथ की होस्टिंग

697

अभी हाल ही में एक सपताह पहले पाकिस्तान में ज़ैनब नाम की ८ साल की बच्ची का रेप हुआ है. ऐसा पह्ली बार नही है जब कोई रेप की घटना हुई हो. पकिस्तान में भी ये एक बहुत आम बात है. लेकिन इस बार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के बाद विरोध जारी है. इसीस कड़ी में पाकिस्तानी टीवी एंकर ने भी एक अनोखे तरीके से इसका विरोध किया. समा टीवी की न्यूज़ एंकर किरण नाज़ ने अपनी बेटी के साथ न्यूज़ बुलेटिन की होस्टिंग की.

एंकर ने बच्ची को गोद में बैठाकर की होस्टिंग

बुलेटिन के दौरान काफ़ी भावुक होती टीवी एंकर ने दर्शकों के सामने एक टीवी एंकर नहीं बल्कि एक माँ बनकर होस्टिंग की. किरण ने अपनी बेटी को अपनी गोद में बिठाया हुआ था. अपने 2 मिनट के विडियो क्लिप में उन्होंने सिर्फ एक मुद्दे पर ही बात की है. किरण के इस छोटे से विडियो ने लोगों के दिलों को गहराई से छू लिया.

imgpsh fullsize -

खबर है कि रेप के कारण भड़के दंगे में पुलिस के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत भी  हो गई. कासुरजिले में रहने वाली इस बच्ची का रेप उसको उसके घर के ही पास से उठाकर किया गया. जब बच्ची का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तब मेडिकल रिपोर्ट में ये पता चला कि बलात्कार के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गयी है .

ज़ैनब के माँ बाप इस्लामिक तीर्थयात्रा के लिए गए हुये थे तो इन दिनों उसका  अकेला होना भी उसके रेप का एक मुख्य कारण है. पाकिस्तान की पूरी जनता रेप के बाद से काफ़ी गहरे सदमें में है. पंजाब पुलिस ने गुरुवार को कासुर के मुद्दे की रिपोर्ट कोर्ट में जमा करवा दी. कोर्ट ने पुलिस से 24 घंटे के अन्दर मामले की रिपोर्ट मांगी है.