Adani Green Energy के शेयरों में बंपर तेजी, दो साल में आपकी पूंजी हो सकती है दोगुनी, जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

94


Adani Green Energy के शेयरों में बंपर तेजी, दो साल में आपकी पूंजी हो सकती है दोगुनी, जानिए क्या है एक्सपर्ट की राय

नई दिल्ली
Adani Green: अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर में मंगलवार को 10 फ़ीसदी का अपर सर्किट लग गया। अडानी ग्रुप की रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 1582 रुपये के लेवल पर पहुंच गए जो इसके 52 हफ्ते का उच्च स्तर है। वेंचुरा सिक्योरिटीज ने कहा है कि अडानी ग्रीन एनर्जी अगले 2 साल में 2810 रुपये के लेवल पर पहुंच सकती है।

दिसंबर तिमाही की रिपोर्ट में कंपनी ने कई नई जानकारी दी है जिसकी वजह से मंगलवार को अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में जबरदस्त तेजी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें: Warren Buffett के छह मनी टिप्स जानिए, बरसेंगे पैसे, जीवन में कभी नहीं होगी धन की तंगी

बुधवार को भी adani greens में तेजी

बुधवार सुबह शेयर बाजार के कारोबार में अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 4.53 फ़ीसदी की तेजी पर 1639 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर ने बुधवार के कारोबार में 1666 रुपये का उच्च स्तर और ₹1568 का निचला स्तर देखा है। अगर अडानी ग्रीन एनर्जी के पिछले एक महीने के कारोबार की बात करें तो इसमें 18 फ़ीसदी से अधिक की तेजी देखी गई है, जबकि इस अवधि में बीएसई सेंसेक्स ने सिर्फ 2.4 फ़ीसदी की तेजी दिखाई है।

टाटा मोटर्स से आगे निकली अडानी ग्रीन
अडानी ग्रीन एनर्जी भारत में 21वीं सबसे वैल्युएबल कंपनी है। दिलचस्प तथ्य यह है कि अडानी ग्रीन एनर्जी ओएनजीसी, टाइटन और टाटा मोटर्स जैसी दिग्गज कंपनियों से ज्यादा वैल्युएबल कंपनी बन गई है। हाल तक अडानी ग्रीन एनर्जी पर विश्लेषक अपनी राय नहीं देते थे लेकिन अब कई विश्लेषकों ने इसे अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लिया है।

दो साल में दोगुने होंगे पैसे

वेंचुरा सिक्योरिटीज ने कहा है कि इसने अडानी ग्रीन कवर एनर्जी की कवरेज शुरू कर दी है और इसे खरीदने की सलाह दी है। वेंचुरा सिक्योरिटीज ने कहा है कि अडानी ग्रीन एनर्जी अगले 2 साल में 2810 रुपये के लेवल पर पहुंच सकती है। इसका मतलब यह है कि अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर मौजूदा लेवल से 105 फ़ीसदी का रिटर्न दे सकते हैं। पिछले 3 साल में अडानी ग्रीन एनर्जी ने 3030 पर्सेंट का रिटर्न दिया है।

adani green energy का कारोबार

अडानी ग्रीन एनर्जी शेयर बाजार में 3 साल से अधिक समय से लिस्टेड है। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में आ रही जबरदस्त तेजी की वजह से अब तक विश्लेषक इससे किनारा कर रहे थे। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में आ रही तेजी के बारे में विश्लेषकों को कोई अंदाजा नहीं था, इसलिए उन्होंने इसका अब तक टारगेट प्राइस सेट नहीं किया था।

देश की सबसे बड़ी अक्षय ऊर्जा कंपनी

अडानी ग्रीन एनर्जी देश की सबसे बड़ी रिन्युएबल एनर्जी कंपनी है। इस समय अडानी ग्रीन एनर्जी के पास 13990 मेगा वाट का प्रोजेक्ट पोर्टफोलियो है जबकि 20284 मेगा वाट का अंडर कंस्ट्रक्शन एसेट है। अडानी ग्रीन एनर्जी साल 2025 तक 25 गीगावॉट की कैपेसिटी पूरा करना चाहती है, जबकि साल 2030 तक 45 गीगावॉट एनर्जी कैपेसिटी करना चाहती है।

यह भी पढ़ें: भारत के इन 10 गांव के बारे में जानिए जो शहरों से भी हैं बेहतर, कहीं आमदनी तो कहीं का रिवाज इन्हें बनाता है खास

नाइकी, एडिडास जैसे ब्रांडेड शूज सस्ते में खरीदने का आखिरी मौका



Source link