ज्योतिष के अनुसार पैर में काला धागा पहनने की मान्यता क्या हैं?

967
news

काले धागे को पैर से बांधना हमारे प्राचीन इतिहास से आता है। शास्त्रों के अनुसार, काला धागा पहनने के कई फायदे हैं। विशेष रूप से, जब पैर पर बंधा होता है, तो यह मनुष्य के जीवन में अद्भुत परिवर्तन लाता है। आज भी, जब बच्चा किसी के घर में पैदा होता है, तो उसके पैरों में काला धागा बांधने का रिवाज है। लोगों का मानना ​​है कि इसे पहनने से बच्चे को बुरी नजर से बचाया जा सकता है।

अक्सर, लोग काले धागे को एक फैशन के रूप में पहनते हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसे दूसरे व्यक्ति के कहने पर पहनते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला धागा पहनने के कई लाभ हैं। हालांकि, सकारात्मक प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए इसे पहनते समय कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता होती है।

jyotish shastra know the treatment of disease by astrology 730X365 -

यदि आपके जीवन में बहुत सारी मौद्रिक समस्याएं हैं, तो मंगलवार को अपने दाहिने पैर पर एक काला धागा बांधें। धीरे-धीरे आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। घर में धन की कमी नहीं होगी और आपके जीवन में समृद्धि का वास होगा।

10 37 438854187rashifal 3 -

काला धागा हाथ, पैर, गले आदि में भी पहना जाता है, कई लोग बुरी नजर से बचाव के लिए काले धागे की सलाह देते हैं। यह अपने अंदर की सभी नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने की क्षमता रखता है ताकि बुरी ऊर्जाएं व्यक्ति को प्रभावित न करें। यदि आप अन्य लोगों की बुरी नजर से बचना चाहते हैं, तो आप काले धागे को धारण करके अपनी रक्षा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:प्राकृतिक रूप से स्पर्म काउंट कैसे बढ़ाएं?