SMAT: कर्नाटक के अभिमन्यु मिथुन ने अंतिम ओवर में घातक गेंदबाज़ी करके मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ा

0
अभिमन्यु मिथुन
अभिमन्यु मिथुन

ऐसा लग रहा है इस समय भारत में तेज गेंदबाज़ों का बोलबाला है। तेज गेंदबाज़ चाहे राष्ट्रीय स्तर पर हो या अंतराष्ट्रीय स्तर सभी पर अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। बुमराह, शमी, इशांत, दीपक चहर के प्रदर्शन तो अच्छे हैं ही अब इसमें एक और नाम जुड़ गया है वह नाम है अभिमन्यु मिथुन। आइये इस बारें विस्तार से जानते हैं =-

अभिमन्यु मिथुन भारतीय घरेलू सर्किट में शुक्रवार को चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में हरियाणा के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर नया रिकॉर्ड बनाया है। विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में सनसनीखेज हैट्रिक के साथ सुर्खियां बटोरने वाले मिथुन ने भारत में प्रतिष्ठित ट्वेंटी 20 प्रतियोगिता के फिर से शानदार प्रदर्शन किया है। कर्नाटक के लिए मिथुन ने अंतिम स्पैल ने घरेलू टी 20 में अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की।

अनुभवी अभिमन्यु मिथुन ने तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर भारत के सभी घरेलू टूर्नामेंटों में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। 30 वर्षीय मिथुन ने अपने आखिरी ओवर में काफी रन खाने के बाद यह कारनामा किया। हरियाणा 192 रन बनाए । मिथुन ने अंतिम छह गेंदों में पांच विकेट हासिल किए।

4 ओवर में 39 रन देकर 5 विकेट

हरियाणा पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 200 के स्क्रोर को देख रहा था। लेकिन जब मिथुन गेंदबाज़ी करने को एक ओवर में पहली तीन गेंदों में लगातार तीन विकट लेकर हरियाणा की कमर तोड़ दी। मिथुन ने अपने पहले अपने तीन ओवरों में बिना विकेट लिए 37 रन दिए थे। ,उन्होंने सूरत में हरियाणा के खिलाफ शानदार 5/39 के साथ अपना चार ओवर का कोटा पूरा कर लिया।

यह भी पढ़ें- हैदराबाद: महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद, वहीं मिली एक और महिला की जली लाश

छह गेंद और पांच विकेट!

मिथुन ने एक ओवर 5 विकेट लेकर श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड बराबर किया। मलिंगा ने चार गेंदों में चार विकेट लिए थे। इससे पहले बैंगलोर में जन्मे जयंत यादव ने छह में से कुल पांच विकेट लिए थे।