AAP नेता के ‘राम-कृष्ण को न मानने’ वाले बयान भड़के अरुण गोविल, कहा- ये समाज के लिए घातक हो सकता है

275
AAP नेता के ‘राम-कृष्ण को न मानने’ वाले बयान भड़के अरुण गोविल, कहा- ये समाज के लिए घातक हो सकता है

AAP नेता के ‘राम-कृष्ण को न मानने’ वाले बयान भड़के अरुण गोविल, कहा- ये समाज के लिए घातक हो सकता है

इस साल दशहरा के मौके पर हुए एक समारोह में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता राजेंद्र पाल गौतम की मौजूदगी में लोगों को भगवान राम और कृष्ण समेत हिंदी देवी-देवताओं को न मानने की शपथ दिलाई गई थी। ऐसा हाल देखकर और राजेंद्र पाल गौतम का बयान सुनकर अरुण गोविल बिफर गए हैं। रामानंद सागर के टीवी सीरियल ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने अब इस पर रिएक्ट किया है। उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है।

Arun Govil ने राजेंद्र पाल गुप्ता को लेकर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वह गुस्से में पूछ रहे हैं कि आखिर इस धरती पर हो क्या रहा है। लोगों को शपथ दिलाई जा रही है कि वो ब्रह्मा, विष्णु, महेश, हनुमान और राम को नहीं मानेंगे। लोगों को शपथ दिलाई जा रही है कि वो मां काली, सरस्वती और दुर्गा की पूजा नहीं करेंगे। अरुण गोविल ने कहा कि जो लोग शपथ दिला रहे हैं, वो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए काम कर रहे हैं। लेकिन जो लोग शपथ ले रहे हैं वो यह क्यों नहीं सोचते कि वो क्यों ऐसा कर रहे हैं?

देखिए अरुण गोविल का वीडियो:

Adipurush: आदिपुरुष पर बरसे ‘राम’ अरुण गोविल, नाराजगी जताते हुए कहा- धार्मिक मान्यताओं का मजाक न बनाएं
अरुण गोविल बोले- समाज के लिए घातक हो सकती है ये बुराई

अरुण गोविल ने आगे कहा कि शपथ लेने वाले लोगों के साथ-साथ हर किसी को इसका विरोध करना चाहिए। अरुण गोविल ने कहा कि जो भी लोग भगवान राम का विरोध कर रहे हैं, वो नहीं जानते कि राम कौन हैं। अरुण गोविल ने कहा कि भगवान ने तो कभी जाति और धर्म के नाम पर कभी भेदभाव नहीं किया और न ही उन्हें कभी सत्ता की लालसा रही थी। उन्होंने वीडियो में भगवान कृष्ण का जिक्र करते हुए कहा कि जिस भागवत गीता की कसम खाई जाती है, उसी गीता का उपदेश देने वाले (भगवान कृष्ण) का अपमान करना, अपमान करके शपथ लेना बहुत घातक है। अरुण गोविल ने कहा कि जो भी लोग कृष्ण का विरोध कर रहे हैं उन्हें एक बार गीता जरूर पढ़नी चाहिए। अपने वीडियो में अरुण गोविल ने यह भी कहा कि उनका मकसद किसी को भड़काना नहीं है और न ही वह किसी को बुरा बोल रहे हैं। वह बस बुराई का विरोध कर रहे हैं, जो समाज के लिए घातक हो सकती है।

बीजेपी में शामिल हुए ‘श्री राम’ अरुण गोविल

‘आदिपुरुष’ के टीजर पर भी निकाला था गुस्सा
कुछ दिन पहले ही अरुण गोविल ने ‘आदिपुरुष’ का टीजर देख भड़क गए थे और उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि धार्मिक मान्यताओं का मजाक न उड़ाया जाए। अपने ययूट्यूब पर शेयर किए गए वीडियो में अरुण गोविल ने कहा था, ‘रामायण और महाभारत जैसे ग्रंथ हमारी धार्मिक धरोहर हैं, हमारी संस्कृति हैं और मानव सभ्यता के लिए नींव के समान हैं। न तो नींव को हिलाया जा सकता है और न जड़ को उखाड़ा जा सकता है। इनके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ करना गलत है। हमें अपनी सांस्कृति और धार्मिक धरोहरों को जैसी हैं वैसी ही रखना चाहिए। उसमें किसी भी तरह का बदलाव किया जाना गलत है।’

‘रामायण’ में राम बनकर मशहूर हुए थे अरुण गोविल
अरुण गोविल ने ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाया था और वह घर-घर मशहूर हो गए थे। असल जिंदगी में लोग अरुण गोविल को राम ही मानने लगे थे। वह जहां भी दिख जाते, लोग उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेते। कुछ दिन पहले भी एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एयरपोर्ट पर एक महिला अरुण गोविल के पैरों में गिर गई और रोने लगी।