पुलिस ने नहीं की कार्रवाही तो युवती ने उठाया ऐसा कदम

362
पुलिस ने नहीं की कार्रवाही तो युवती ने उठाया ऐसा कदम

उत्तर प्रदेश में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है और बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो रहे है, लेकिन पुलिस उन पर नकेल कसने में नाकाम हो रही है. इतना ही नहीं पीड़ित लोगों को इंसाफ नहीं मिल रहा तो वह या तो आत्मदाह कर रहे है या फिर खुदखुशी जैसा कदम उठा रहें है. एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश गोंडा से आया है. जहां पर एक 18 साल की युवती ने छेड़छाड़ से तंग आकर फांसी लगा ली है. उसका शव कमरे में दुपट्टे से लटकता हुआ मिला है.

जब इसकी सूचना पुलिस को मिली, तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं युवती के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने खुदखुशी करने की वजह बताई है. इस युवती ने अपने मौत की वजह अपने भाई कल्लू को ही बताया है. यह सभी के लिए चौंका देने वाली बात है कि एक भाई जो अपनी बहन की हमेशा रक्षा करता है. वही भाई अपनी ही बहन की आत्महत्या का कारण बना है.

imgpsh fullsize anim 11 -

वहीं मृतक के पिता ने कहा कि पड़ोस का ही एक युवक उसके साथ छेड़छाड़ करता था और यह मामला धिरे धिरे बढ़ता चला गया. इस मामले कि शिकायत उसकी बेटी ने दो महीने पहले ही पुलिस को दी थी और कार्रवाई करने की मांग की थी, लेकिन पुलिस इस मामले पर कार्रवाई करना तो दूर उन्होंने उसकी बेटी की एफआईआर तक दर्ज नहीं की. जब पुलिस से किसी भी प्रकार की कोई मदद नहीं मिली, तो उसने आत्महत्या करने जैसा बड़ा कदम उठा लिया.

यह भी पढ़ें : झगड़े ने खेला मौत का खेल, पापा ने देखा तो कर ली…

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा के लाख दावे करती है इनकी सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है, लेकिन अपराध को बढ़ता देख ऐसा लग रहा है कि इनके द्वारा चलाया गया एंटी रोमियो स्क्वायड का न तो असर दिख रहा है और न ही सरकार महिला सुरक्षा के किए दावों पर खरी उतरी है.