हमीरपुर- स्टेट हाईवे का एक हिस्सा धंसा, कर्मचारियों नें बोरियों की मदद से मरम्मत का काम शुरु किया

163

हमीरपुर: भारी बारिश की वजह से हमीरपुर-कालपी (स्टेट हाईवे-91) का एक हिस्सा धंसा है. इस फोरलेन को बने अभी ढाई वर्ष ही हुआ है. मगर इस हाईवे की दुर्दशा अभी से बिगड़ गई है.

कार्यदायी संस्था लोनिवि ने एक साइड बंद कराकर मरम्मत का काम शुरू किया 

बता दें कि मुख्यालय से सटे सिटी फारेस्ट से लेकर शीतलपुर तक फोरलेन किनारे के 16 स्थानों पर बारिश से कटान हो गई है. करीब दस फीट मिट्टी बहने की वजह से किनारे की सड़क पर कटाव हो गया है. वहीं इस पर कार्यदायी संस्था लोनिवि ने एक साइड बंद करवा के मरम्मत का काम शुरू किया है. ये ही नहीं बेताब का जलस्तर अधिक होने की वजह से रोहाइन नाले पर पानी आने के कारण टेलीफोन लाइन ध्वस्त हो गई है.

hamirpur 1 news4social -

फोरलेन का लोकार्पण 27 जनवरी 2017 को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया

बता दें कि स्टेट हाईवे-91 का निर्माण कार्यदायी संस्था लोनिवि द्वारा किया गया था. इस फोरलेन का लोकार्पण 27 जनवरी 2017 को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया था. सड़क पर डीवाइडर तो बनाया गया है लेकिन रोहाइन नाले को ध्यान में रखते हुए सड़क के दोनों और पिचिंग नहीं कराई है. वहीं बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था भी नहीं की गई है. ये ही नतीजा है कि सड़क में चली पहली तेज बारिश ने प्रशासन की पोल खोल दी है.

यह भी पढ़ें: हमीरपुर- आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रभारी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

आपको बता दें कि कुरारा मार्ग पर सिटी फारेस्ट के पहले बारिश से फोरलेन की सड़क इस तरीके से कटी है मानों दस फीट सड़क हवा में टंगी दिखाई दे रही है. जबकि सड़क के नीचे की मिट्टी बह गई है. समय पर प्रशासन ने क्षतिग्रस्त हिस्से वाले सड़क से यातायात बंद करा दिया है.

hamirpur 2 news4social -

लोनिवि के सहायक अभियंता मनोज कुमार का बयान

जानकारी के अनुसार, सड़क के बीच बने डीवाइडर पर होल बंद होने की वजह से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है. जिसके कारण सड़क पर जल जलभराव की स्थिति बनी हुई है. कहा यह भी जा रहा है कि सड़क निर्माण के बाद से ही लोनिवि के अधिकारीयों ने देखरेख में लापरवाही की है. इस मामले को लेकर लोनिवि के सहायक अभियंता मनोज कुमार ने कहा है कि सड़क के नीचे खरगोश, सियार और चूहे आदि ने खोखला कर दिया है.