सेहतमंद रहना है तो ऑफिस में न करे ये काम

143

हम अपनी दिन का काफी वक्त ऑफिस में गुजार देते है। ऑफिस में रहते हुए हम कई तरह के काम करते हैं जिसमें से खाना पिना भी एक महत्वपूर्ण काम हैं। ऑफिस में ग़लत खानपान की वज़ह से हमें कई बारी बीमारियों का सामना भी करना पडता हैं। तो आईए हम आपको बताते हैं वो चीज़ें जिन्हें आपको ऑफिस में करनें से परहेज करना चाहिए।

want to stay healthy avoid these mistakes in office 3 news4social 1 -

 

डेस्क पर ना खाँए

ऑफिस के डेस्क पर अक्सर लोग खाना खाने लगते हैं जिसकी वजह से लोगों का डेस्क गंदा हो जाता हैं। अगर डेस्क की सही समय पर सफ़ाई नहीं की गई तो आप बिमार भी पड़ सकते हैं। डेस्क के ऊपर पड़ी गंदगी आपके हाथों में लगकर आपके पेट में जाती हैं। जिससे आपके बिमार होने का खतरा होता हैं।

कुछ भी खाने से पहले हाथ ज़रुर धोएं

ऑफिस में आप बहुत सारे लोगों से हाथ मिलाते हैं जिससे आपके हाथो में गंदगी लग जाती हैं। डेस्क पर काम करते हुए आप कईं चीजों को भी हाथ लगाते हैं जिससे गंदगी आपके हाथों में चिपक जाती हैं। आगे चलकर जब आप बिना हाथ धोए खाना खा लेते है तो वहीं गंदगी आपके पेट में चली जाती हैं। इसलिए कुछ भी खाने से पहले हाथ ज़रुर धोए।

want to stay healthy avoid these mistakes in office 1 news4social -

दुसरों की तबीयत न करें ख़राब

आपको ध्यान देना चाहिए की जब आप बिमार हो तो उस वक्त आपको छुट्टी लेनी चाहिए। अगर आप बिमारी में भी ऑफिस जाते रहेंगें तो आप दुसरों को भी बिमार करते रहेंगें। इसलिए बिमारी में आपको ऑफिस जाने से परहेज करना चाहिए।

want to stay healthy avoid these mistakes in office 2 news4social 1 -

सहकर्मियों की हर चीज का न करें इस्तेमाल

ध्यान रखे की आप ऑफिस में अपने सहकर्मियों की हर चीज का इस्तेमाल ध्यान से करें। जैसे कंघी, पानी की बोतल, अगर सहकर्मी बिमार है तो उसके खाने की प्लेट से परहेज करें।