‘लोगों को फिर से गद्दार जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे,​ गहलोत – पायलट की एकजुटता दिखाना अंदरूनी कलह का राजनीतिक विराम’

77
‘लोगों को फिर से गद्दार जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे,​ गहलोत – पायलट की एकजुटता दिखाना अंदरूनी कलह का राजनीतिक विराम’

‘लोगों को फिर से गद्दार जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे,​ गहलोत – पायलट की एकजुटता दिखाना अंदरूनी कलह का राजनीतिक विराम’

Rajasthan Political News: भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में मंगलवार को एकजुटता के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कहा कि यह फिलहाल के लिए एक राजनीतिक विराम है और लोगों को फिर से ‘गद्दार’ जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे।

 

हाइलाइट्स

  • केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में मंगलवार को कांग्रेस की एकजुटता के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया
  • भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि यह फिलहाल के लिए एक राजनीतिक विराम है
  • प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा लोगों को फिर से ‘गद्दार’ जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे
जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) और उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (sachin pilot) की ओर से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में मंगलवार को एकजुटता के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी (rajasthan bjp) ने बुधवार को कहा कि यह फिलहाल के लिए एक राजनीतिक विराम है और लोगों को फिर से ‘गद्दार’ जैसे शब्द सुनने को मिलेंगे। भाजपा विधायक और प्रदेश प्रवक्ता राम लाल शर्मा (ramlal sharma) ने कहा कि कांग्रेस में अंदरूनी कलह से जनता परेशान है। शर्मा ने एक वीडियो बयान में कहा, ‘‘कांग्रेस की अंदरूनी सियासत का नजारा मंगलवार को एक बार फिर दिखा जब हाथ खड़ा करके राज्य की अवाम को यह विश्वास दिलाया गया कि कांग्रेस के अंदर सबकुछ ठीक है लेकिन मुझे लगता है कि यह एक राजनीतिक विराम है जो कुछ समय के लिये थमा है और एक बार फिर राज्य की जनता को वही सब सुनने को मिलेगा… नकारा, निकम्मा, गद्दार…।’’

कांग्रेस शासन में आंदोलनों का दबाया जाता

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अंदरूनी कलह का नुकसान राजस्थान की जनता को हो रहा है… ना कांग्रेस के नेताओं और ना कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कोई फिक्र है। राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में आंदोलनों का दबाया जाता है।

95860308 -

पायलट के खिलाफ ‘नकारा’, ‘निकम्मा’ और ‘गद्दार’ का प्रयोग
गहलोत ने जुलाई 2020 में राजनीतिक संकट के दौरान पायलट के खिलाफ ‘नकारा’, ‘निकम्मा’ और ‘गद्दार’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया था। उस समय तत्कालीन उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस विधायकों ने उनके (गहलोत) के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। पिछले सप्ताह भी गहलोत ने एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा था कि पायलट ‘गद्दार’ हैं और उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ बगावत की थी और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी।
navbharat times -राहुल गांधी ने जो कह दिया सो कह दिया- हम एसेट, CM गहलोत के इस बयान के क्या मायने समझें जाए
पायलट ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि इस तरह ‘‘कीचड़ उछालने’’ से मदद नहीं मिलेगी। दोनों नेताओं ने मंगलवार को एकता का प्रदर्शन किया जब केसी वेणुगोपाल ने जयपुर में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक की। उन्होंने बैठक के बाद संयुक्त रूप से मीडिया को जानकारी दी और मीडिया के सामने वेणुगोपाल ने दोनों नेताओं का हाथ पकड़कर कहा, ‘‘यह राजस्थान कांग्रेस है।’’ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यहां पार्टी में सभी एकजुट हैं।

Gehlot vs Pilot: राहुल गांधी ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत को क्या मैसेज भेजा कि दोनों ने ‘दोस्ती’ कर ली?

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News