9 चौके और 8 छक्के… सोफी डिवाइन में WPL में रचा इतिहास, RCB ने जीता लगातार दूसरा मुकाबला

34
9 चौके और 8 छक्के… सोफी डिवाइन में WPL में रचा इतिहास, RCB ने जीता लगातार दूसरा मुकाबला


9 चौके और 8 छक्के… सोफी डिवाइन में WPL में रचा इतिहास, RCB ने जीता लगातार दूसरा मुकाबला

मुंबई: विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में लगातार 5 मैच हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। गुजरात जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी ने 189 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 16वें ओवर में ही चेज कर दिया और मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया। आरसीबी के लिए सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन शतक से चूक गईं। उन्होंने सिर्फ 36 गेंदों पर 99 रनों की तूफानी पारी खेली। इस जीत के साथ आरसीबी अभी भी प्लेऑफ की रेस में बना हुई है। महिला टी20 का सबसे तेज शतक सोफी डिवाइन के ही नाम है। उन्होंने न्यूजीलैंड के घरेलू टी20 मुकाबले में 36 गेंदों पर ही शतक जड़ा था।

सोफी का आया तूफान

आरसीबी को सोफी डिवाइन और स्मृति मंधाना ने बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी हुई। सिर्फ 9.2 ओवर में ही जोड़ी ने इतने रन बना दिये। स्मृति मंधाना 31 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हो गईं लेकिन सोफी का तूफान नहीं रूका। 20 गेंदों पर फिफ्टी लगाने के बाद उनका बल्ला और तेज बोलने लगा। बड़े शॉट से शतक लगाने की कोशिश में वह मिड ऑफ पर कैच आउट हो गईं। 36 गेंदों की अपनी पारी में सोफी ने 9 चौके और 8 छक्के मारे। यह महिला प्रीमियर लीग की सबसे बड़ी पारी भी है। उनके आउट होने के बाद एलिस पेरी और हीथर नाइट ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। जिसकी मदद से आरसीबी ने 16वें ओवर में ही 189 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल कर लिया।

गुजरात के बल्लेबाज भी चमके

दक्षिण अफ्रीका की स्टार बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट के 42 गेंद में 68 रन और आखिरी ओवर में मिले 22 रन की मदद से गुजरात जाइंट्स ने चार विकेट पर 188 रन बनाये। एशले गार्डनर ने भी 26 गेंद में 41 रन की पारी खेली। हरलीन देओल (नाबाद 12) और डी हेमलता (नाबाद 16) ने आखिरी ओवर में मेगान शट को दो छक्के और दो चौके लगाकर 22 रन निकाले। गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। सोफिया डंकली और वोल्वार्ट दोनों ने सकारात्मक अंदाज में शुरूआत करके पहले दो ओवरों में दो दो चौके लगाये।

सोफी डेवाइन ने तीसरे ओवर में डंकली को बोल्ड करके गुजरात को पहला झटका दिया। दूसरे छोर से वोल्वार्ट ने हालांकि रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और दो चौके और लगाकर पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 40 तक पहुंचाया। एलिसे पेरी ने पहले ओवर की पहली पांच गेंदों पर एक ही रन दिया लेकिन इसके बाद चौका गंवा दिया। लेग स्पिनर आशा शोभना ने भी पहला ओवर किफायती डाला और पांच रन ही दिये।

एस मेघना ने जमने में समय लिया लेकिन आठवें ओवर में प्रीति बोस को पहला चौका लगाया। बोस ने मेघना और वोल्वार्ट के बीच 63 रन की साझेदारी तोड़ी जब रिचा घोष ने मेघना को स्टम्प आउट किया। एशले गार्डनर ने आते ही आशा को लांग आन पर छक्का लगाया। दूसरे छोर पर वोल्वार्ट ने 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पेरी को मिडविकेट पर छक्का लगाकर इस आंकड़े को छुआ। इसके बाद उन्होंने शट को एक छक्का और एक चौका लगाया। श्रेयांका पाटिल ने शॉर्ट मिडविकेट पर बोस के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत किया। गार्डनर को भी पाटिल ने पवेलियन भेजा।

WPL 2023 RCB vs GG Highlights: ​​आरसीबी ने लगातार जीता दूसरा मैच, गुजरात जायंट्स पर 8 विकेट से दर्ज की बड़ी जीतNavbharat Times -WPL 2023: यूपी वॉरियर्स ने रोका मुंबई इंडियंस का विजयी रथ, खराब फील्डिंग बनी पहली हार की वजह



Source link