52वां राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल चैम्पियनशिप कल से, तैयारी पूरी

4
52वां राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल चैम्पियनशिप कल से, तैयारी पूरी

52वां राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल चैम्पियनशिप कल से, तैयारी पूरी


ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय, निज प्रतिनिधि। 52वां राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल चैम्पियनशिप की मेजबानी मिलना जिले ही नहीं बल्कि बिहार जैसे राज्य के लिए गौरव की बात है। 31 मार्च से चार अप्रैल तक उड़ान इंटरनेशल स्कूल में खेल होगा। इसमें सभी राज्यों व अन्य सरकारी संगठनों समेत 32 टीमें भाग लेगी। 600 से अधिक खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का दम दिखाएंगे। डे-नाइट होने वाली प्रतियोगिता में 60 से अधिक मैच खेले जाएंगे। जिले की कोशिश है कि यह प्रतियोगिता भव्य व ऐतिहासिक हो ताकि आने वाले दिनों में विभिन्न प्रकार के खेलों की मेजबानी का मौका बेगूसराय को मिलता रहे। ये बातें आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ. धीरज शांडिल्य ने कहीं। वे शुक्रवार को एलेक्सिया अस्पताल में 52वां राष्ट्रीय सीनियर मेन्स हैंडबॉल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता की तैयारी की जानकारी दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की इस तरह की प्रतियोगिता होने से हैंडबॉल खेल के साथ अन्य खेलों में जिले समेत बिहार के बेटे व बेटियों का झुकाव खेल के प्रति बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि खेल प्रतिभा के मामले में जिला उर्वर रहा है। जरूरत है कि हैंडबॉल खेल के क्षेत्र में प्रतिभावान खिलाड़ियों की पहचान कर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर मंच प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि हैंडबॉल खेल को सूबे में जनप्रिय खेल बनाना ताकि ओलंपिक में इस खेल को शामिल किया जा सके। भोजन की व्यवस्थाप फूड डेलीवरी एप कंपनी जौमेटो की गैरलाभकारी संस्था फीडिंग इंडिया की ओर से की गयी है

प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 18 खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका

बिहार हैंडबॉल एसोसिएशन के राज्याध्यक्ष पंकज कुमार ने कहा कि हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की कड़ी निगरानी में यह प्रतियोगिता हो रही है। चयन समिति के द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 18 खिलाड़ियों का चयन होगा। ये चयनित खिलाड़ी इस कैलेंडर वर्ष में होने वाले वैश्विक प्रतियोगिताओं में भारत की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का उत्साहबर्द्धन के लिए हैंडबॉल खेल में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व कर चुके बजरंग ठाकुर, रमेश चंद्र, मनजीत, दीपक, विप्लव, नवदीप, सुशांत, सिंधु समेत दर्जनों अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। खेल का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर होगा। टीम व खेल संघ के अधिकारियों का शनिवार से ही आना शुरू हो जाएगा।

आयोजन समिति में ये लोग हैं शामिल

मुख्य संरक्षक दीपक कुमार (आईपीएस, पुलिस महानिरीक्षक, आगरा रेंज), संरक्षक डॉ. नलिनी रंजन सिंह, अधिवक्ता संजीव कुमार और रवीश कुमार, अध्यक्ष डॉ. धीरज शाण्डिल्य, आयोजन सचिव प्रणव भारती, स्थल संयोजक सुमन सौरभ, कोषाध्यक्ष सौरभ सिप्पी, उपाध्यक्ष स्मित पराग और कुमार भवेश, संयुक्त सचिव डॉ. सोनू शंकर और पल्लव कुमार, मीडिया प्रभारी सुमित कुमार बनाये गये हैं। सुधीर कुमार सिंह, विभूति भूषण, प्रशांत कुमार व सुनील कुमार को एक्सक्यूटिव मेम्बर्स बनाया गया। मृत्युंजय वत्स (राष्ट्रीय कोच, एथलेटिक्स) को कार्यक्रम के अनुशासन समिति की कमान सौंपी गई। वहीं मनीष भारद्वाज को मेस प्रभारी का दायित्व सौंपा गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News